KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » भगवानपुर में 5 हजार की रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार 42000रू तलाशी के दौरान नकद मिले

भगवानपुर में 5 हजार की रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार 42000रू तलाशी के दौरान नकद मिले

Spread the love

भगवानपुर में 5 हजार की रिश्वत लेता पटवारी गिरफ्तार

42000रू तलाशी के दौरान नकद मिले

मांगलियावास-पीसांगन उपखंड क्षेत्र के भगवानपुरा व मोतीसर हल्का पटवारी नामांतरणखोलने के नाम पर रिश्वत लेते पटवारी को ट्रेप कर एसीबी ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। जानकारी एसीबी के द्वारा भगवानपुरा व मोतीसर हल्का पटवारी हमीदुरहमान को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया। भगवानपुरा में एसीबी की कार्रवाई से तहसील कार्यालय पीसांगन में हड़कंप मच गया। मामले में भगवानपुरा के एक परिवादी द्वारा नामांकरण के लिए 5000 की रिश्वत मांगने की शिकायत मिलने पर एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी अतुल साहू, पुलिस निरीक्षक नरेश चौहान व दीनदयाल, रामचंद्र कांस्टेबल, कैलाश चारण हेड कांस्टेबल, रविंद्र सिंह कांस्टेबल, रुचि कांस्टेबल किरण कुमार सेन सहित पुलिसकर्मी ने भगवानपुर में परिवादी को रंग लगे हुए 5000 के नोट देकर पटवारी हमिदुरहमान को रिश्वत देते समय रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। एसीबी ने रंगीन नोट होने पर पानी में हाथ धोने पर कलर आने पर सत्यापन किया और अग्रिम कार्यवाही आरंभ कर कार्यवाही दोपहर लगभग 1:00 बजे आरंभ हुई जो शाम 4 तक जारी थी। जानकारी के अनुसार परिवादी ने ऐसीबी मैं शिकायत दर्ज कर बताया कि नामांतरण खुलवाने की आवाज में पटवारी द्वारा उसे खुले आम धमकियां दी जा रही है और रुपए मांगे जा रहे हैं। इस पर परिवादी ने कुछ रुपए तो पटवारी को पहले दे दिए लेकिन पटवारी की डिमांड बढ़ती ही गई। परिवादी ने कहा है कि आप मुझे जमाबंदी और नक्शा निकाल कर दे दे तो उसकी राशि 15000 तय होने पर परिवादी ने इसकी शिकायत एसीबी में कर दी। एसीबी द्वारा शिकायत की तस्दीक कर सही पाए जाने पर रंगीन नोट परिवादी को दे दिए गए परिवादी ने सुबह ही पटवारी को फोन करके दिया कि आप अपने पैसे ले जाएं। उसे ईमित्र की दुकान पर बुलाकर ₹5000 दे दिए गए। इसके बाद पटवारी को एक चाय की दुकान पर चाय पीने के लिए बैठाया गया और गांव के पास ही खड़ी एसीबी की गाड़ियों को इशारा किया जाने पर ऐसीबीअधिकारियों ने होटल पर ही दबीश देकर पटवारी को डिटेन कर लिया। वहीं पर रंगीन नोट और रंगीन हाथ हो जाने पर गिरफ्तार कर उसे अटल सेवा केंद्र ले जाकर कार्यवाही आरंभ की गई। गिरफ्तार पटवारी के अजमेर निवास स्थान पर भी ऐसीबी द्वारा कार्यवाही की गई वहां से भी कुछ रिकॉर्ड जप्त किए गए हैं। पटवारी की भगवानपुर में तलाशी के दौरान लगभग 42000 नगद पाए गए हैं जो भी जांच के दायरे में है। ऐसीबी द्वारा 42000 मामले को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब पटवारी मौके पर नहीं दे सका। बुधवार को ऐसीबी द्वारा गिरफ्तार पटवारी को न्यायालय में पेश किया जाएगा। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण शीघ्र ही जिला कलेक्टर कार्यालय उपस्थित होकर पटवारी को निलंबित करवाने की मांग भी करेंगे।

ग्रामीणों में खुशी की लहर

भगवानपुर हल्का पटवारी रिश्वत प्रकरण में गिरफ्तार हुए जाने की खबर जैसे ही व्हाट्सएप के माध्यम से ग्रामीणों को लगी ग्रामीणों में खुशी की लहर छा गई। ग्रामीणों ने अपना नाम नहीं छापने की बताते हुए बताया कि पटवारी ने पूर्व में जेठाना सहित आसपास के गांव में जहां भी पोस्टिंग रही रिश्वत लेने में मास्टरी हासिल की थी। भगवानपुर में वह बच नहीं पाया।

गरीबों को भी नहीं बगस्ता था पटवारी हस्ताक्षर के भी लेता था पैसे

ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी गरीबों को भी नहीं छोड़ता था और जब भी कोई यदि हस्ताक्षर करने जाता था तो भी हजारों में बातें करता था। कई लोगों के तो नामांतरण आज तक अटके हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा गलत का नतीजा गलत उसी की सजा पटवारी को मिली है।

एसीबी की गाड़ी में बैठने के बाद नर्वस दिखा गिरफ्तार पटवारी

दिन भर की कार्यवाही में पटवारी एसीबी की ग्राफ्ट में आने के बाद पटवारी एसीबी के कर्मचारियों के साथ पूछे गए जवानों का खुशी-खुशी
जवाब दे रहा था लेकिन जैसे ही शाम करीब 4:30 बजे उसे गाड़ी में बैठाया गया वह नर्वस हो गए।

अटल सेवा केंद्र बना एसीबी कार्यालय, ग्रामीण तीन बार करते रहे चर्चा

भगवानपुर में एसीबी की कार्यवाही के बाद पटवारी ट्रैप हो जाने के बाद ऐसी भी के समस्त कर्मचारियों ने अटल सेवा केंद्र में बैठकर अपनी कार्यवाही को पूरी किए जाने से ऐसा लग रहा था मानो अटल सेवा केंद्र एसीबी का कार्यालय हो गया हो और ऐसी ही चर्चा ग्रामीणों में दिनभर होती रही ऐसी भी के कार्य को ग्रामीण देखने आते और जाते रहे।

You may have missed

Skip to content