KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अफसरों को अल्टीमेटम, अब कार्यवाही होगी- श्री देवनानी

अफसरों को अल्टीमेटम, अब कार्यवाही होगी- श्री देवनानी

Spread the love

अफसरों को अल्टीमेटम, अब कार्यवाही होगी- श्री देवनानी
तुरंत शुरू करें एलिवेटेड रोड के नीचे सड़कों में सुधार का काम
विधानसभा अध्यक्ष ने ली स्मार्ट सिटी व आरएसआरडीसी की बैठक

          अजमेर, 1 फरवरी। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने स्मार्ट सिटी व आरएसआरडीसी के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी सात दिनों में एलिवेटेड रोड के नीचे सड़क सुधार और अन्य काम शुरू नहीं हुए तो अधिकारी कार्यवाही के लिए तैयार रहें। उन्होंने कामकाज की धीमी गति पर अफसरों की जमकर क्लास ली। 
 विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने गुरुवार को सर्किट हॉउस में स्मार्ट सिटी व आरएसआरडीसी के कामकाज की समीक्षा की। श्री देवनानी शहर में विकास कार्यों में कोताही पर अफसरों पर जमकर बरसे। उन्होंने चेतावनी दी कि शहर की सुविधाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. स्मार्ट सिटी और सीवरेज योजना में घटिया और नियम विरुद्ध कामों की जाँच कराई जाएगी। एलिवेटेड रोड़ के नीचे और दोनों तरफ सड़क सात दिन में नहीं सुधरी तो संबंधित के खिलाफ कार्यवाही होगी। 
         श्री देवनानी ने अधिकारियों से कहा कि करोड़ों रूपए की लागत से बनाए गए  विवेकानन्द स्मारक की स्थिति खराब है। स्मारक की देखभाल की समुचित व्यवस्था की जाए। आनासागर झील में म्यूजिकल फाउण्टेन बंद है। इन्हें शीघ्र शुरू करवाया जाए। अधिकारियों ने बताया कि इसे शुरू करवाया जा रहा है. ठोस कचरा निस्तारण प्रबंधन का  काम भी जल्द शुरू किया जाए। स्मार्ट सिटी के विभिन्न कामों में ईट व सरीये की गुणवत्ता भी लगातार जांची जाए। 
          श्री देवनानी ने जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय मेडिसिन ब्लॉक, पिडिएट्रिक ब्लॉक, मल्टी लेवल पार्किग, आइसोलेशन अस्पताल, पीजी कन्या छात्रावास निर्माण ,आइसोलेशन अस्पताल निर्माण की प्रगति रिपॉर्ट ली। उन्होंने अफसरों से कहा कि इन सभी कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।  इन कामों की गुणवत्ता की जांच कराई जाएगी। घटिया निर्माण पाए जाने पर संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी। 
          श्री देवनानी ने  एलिवेटेड रोड के नीचे की सड़क क्षतिग्रस्त होने के मामले में आरएसआरडीसी के अधिकारियों की खिचाई की। उन्होंने कहा कि अफसरों की लापरवाही के कारण ही आमजन को रोजाना परेशानी झेलनी पड़ रही है । आगामी सात दिनों में हालात नही सुधरें तो जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 
          विधानसभा अध्यक्ष ने अजमेर शहर में सीवरेज की स्थिति पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर सीवरेज ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहती है। सैकड़ों कनेक्शन अभी नहीं दिए गए है। इन कामों की जांच करवाई जाएगी। अधिकारी इस स्थिति में सुधार करें. अजमेर के विकास में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी। 
          बैठक में नगर निगम, स्मार्ट सिटी व आरएसआरडीसी के अधिकारी उपस्थित रहे।
Skip to content