KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अमूल-कृष्णा और लोटस के नाम से मिलावटी घी:सीएमएचओ की टीम ने गोदाम पर रेड मारकर पकड़ा 9 हजार किलो नकली घी

अमूल-कृष्णा और लोटस के नाम से मिलावटी घी:सीएमएचओ की टीम ने गोदाम पर रेड मारकर पकड़ा 9 हजार किलो नकली घी

Spread the love

जयपुर में अमूल-कृष्णा और लोटस के नाम से मिलावटी घी:सीएमएचओ की टीम ने गोदाम पर रेड मारकर पकड़ा 9 हजार किलो नकली घी

जयपुर

जयपुर में 9 हजार किलो मिलावटी घी बरामद किया गया है। जो विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल इलाके के एक गोदाम में रखा था। इस मिलावटी घी को अमूल, कृष्णा और लोटस जैसे नामी ब्रांड के नाम से बाजार में बेचा जा रहा था। सीएमएचओ की टीम ने घी की खैप को सीज करके इनकी जांच के लिए सैंपल लैब भिजवाए है।
सीएमएचओ जयपुर डॉ. विजय सिंह फौजदार ने बताया- स्थानीय पुलिस की टीम के साथ हमारी टीम ने शाम करीब 4.30 बजे वीकेआई रोड नंबर 13 पर श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के गोदाम पर छापा मारा था। इस दौरान यहां 15 किलो पैकिंग में लोटस ब्रांड के 190 टिन, कृष्णा के 252 टिन, महान के 105 टिन और अमूल घी के 51 टिन बरामद हुए।
कंपनी के लोगों को मौके पर बुलाया
टीम ने मौके पर जब लोटस कम्पनी के प्रतिनिधियों को बुलाकर ब्रांड की जांच करवाई तो उन्होंने बताया कि ये पैकिंग उनकी न होकर नकली है। इसके बाद टीम ने दूसरे ब्रांड की कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी सूचना देकर इसकी जांच करवाने के लिए कहा है।
इधर टीम ने घी की पूरी खैप जब्त करके उसके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भिजवाए है। डॉ. फौजदार ने बताया कि प्रथम दृश्या घी देखने पर मिलावटी लग रहा था। जिसके बाद जब ब्रांड की जांच की गई तो पता चला कि नामी कंपनियों के ब्रांड के नकली पैकिंग करके घी बेचा जा रहा है।

You may have missed

Skip to content