October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

भारत के चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान, कहा – ये मेरा लास्ट टी20..

भारत के चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने किया संन्यास का एलान, कहा – ये मेरा लास्ट टी20..

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनते ही विराट कोहली ने संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने बताया कि ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप है.
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार चैंपियन होने का गौरव हासिल किया है. इस मैच में विराट कोहली ने 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन में कोहली ने घोषणा कर दी है कि ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप था. कोहली ने बताया कि वो अपने करियर में वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाना चाहते थे और यह आखिरी मौका था जब वो भारत के लिए कोई टी20 मैच खेले. उन्होंने टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले ली है.

ये मेरा आखिरी वर्ल्ड कप…’

मैच के बाद इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा, “यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप था. हम यही सब हासिल करना चाहते थे. एक दिन आप सोचते हैं आपसे रन नहीं बन रहे और तभी यह हो जाता है. भगवान जो करता है अच्छा करता है. यह मेरा लिए ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ वाली स्थिति थी. यह मेरा भारत के लिए आखिरी टी20 मैच था. हम इस वर्ल्ड कप को उठाना चाहते थे. हम अगर हार भी जाते तो भी मैं अपने संन्यास का एलान करने वाला था.

विराट कोहली ने अपनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि, “रोहित शर्मा ने 9 टी20 वर्ल्ड कप खेले हैं और ये मेरा छठा वर्ल्ड कप था. स्क्वाड में रोहित वह व्यक्ति हैं जो इस जीत के सबसे ज्यादा हकदार हैं. मैं बहुत खुश हूं कि हम जीत दर्ज कर पाए और इतनी बड़ी जीत के बाद भावनाओं को शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है. पिछले कुछ मैचों में मेरा आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था, लेकिन मैं क्रीज़ पर जाकर अच्छा महसूस नहीं कर पा रहा था.”

You may have missed