September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

सावधान अभी थमा नहीं है,,,,राजस्थान में 7-8-9 अगस्त को इन जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश

जयपुर: सावधान- राजस्थान में 7-8-9 अगस्त को इन-इन जिलों में होगी भारी से अति भारी बारिश
Aug 07, 2024

जयपुर: राजस्थान के ऊपर बने डीप डिप्रेशन के चलते सोमवार को अजमेर, पाली, राजसमंद, जालोर, सिरोही, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर सहित कई जिलों में अतिभारी बारिश हुई। हालांकि बारिश का यह दौर अभी थमने वाला नहीं है। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में 6-7-8-9 अगस्त को भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी पाकिस्तान की ओर बना निम्न वायुदाब क्षेत्र प्रदेश के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र की ओर खिसक कर सक्रिय हो गया है। इस बीच आठ और नौ अगस्त को नया सिस्टम विकसित हो रहा है। यह पूर्वी राजस्थान में सक्रिय होगा।

6 अगस्त के लिए चेतावनी:

मौसम विभाग ने 6 अगस्त को अजमेर में अति भारी बारिश, अलवर में भारी बारिश, भीलवाड़ा में भारी बारिश, जयपुर में भारी बारिश, झुंझुनूं में भारी बारिश, सीकर में भारी बारिश, बीकानेर में भारी बारिश, चूरू में अति भारी बारिश, हनुमानगढ़ में भारी बारिश, जोधपुर में भारी बारिश, नागौर में अति भारी बारिश और पाली में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डुंगरपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर और बाड़मेर के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

7 अगस्त को यहां भारी बारिश का अलर्ट:

मौसम विभाग ने 7 अगस्त को भी अजमेर में भारी बारिश, अलवर में भारी बरसात, भरतपुर में भारी बारिश, दौसा में भारी बारिश, धौलपुर में भारी बरसात, जयपुर में भारी बारिश, करौली में भारी बारिश, सवाईमाधोपुर में भारी बारिश और टोंक में भारी बरसात की संभावना जताई है। वहीं बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डुंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में मौसम के साफ रहने की संभावना है।

8 अगस्त को अति भारी बारिश की चेतावनी:

विभाग ने 8 अगस्त को अलवर में भारी बरसात, बारां में अति भारी बारिश, भरतपुर में भारी बारिश, दौसा में भारी बरसात, धौलपुर में भारी बरसात, जयपुर में भारी बारिश, झालावाड़ में अति भारी बरसात, झुंझुनूं में भारी बारिश, करौली में भारी बारिश, कोटा में भारी बरसात, सवाई माधोपुर में भारी बारिश, सीकर में भारी बरसात और टोंक में भारी बरसात के आसार जताए हैं। वहीं अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में बारिश होने के आसार नहीं है।

9 अगस्त को राजस्थान के इन जिलों में झमाझम बारिश:

9 अगस्त के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। इसके अनुसार अलवर में भारी बारिश, बारां में अति भारी बारिश, भरतपुर में भारी बरसात, दौसा में भारी बारिश, धौलपुर में भारी बरसात, जयपुर में भारी बारिश, झालावाड़ में अति भारी बरसात, झुंझुनूं में भारी बारिश, करौली में भारी बरसात, कोटा में भारी बारिश, सवाईमाधोपुर में भारी बारिश, सीकर में भारी बरसात और टोंक में भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं अजमेर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डुंगरपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

🔷🔶🔜FIRST INDIA NEWS

You may have missed