September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

होटल हयात में शादी के दौरान 1.50 करोड़ की चोरी

जयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग करने आया था तेलंगाना के बिजनेसमैन का परिवार

जयपुर के होटल हयात में शादी के दौरान 1.50 करोड़ रुपए की चोरी हो गई। चोरी की वारदात आशीर्वाद कार्यक्रम के दौरान हुई। दूल्हे की मां ने जैसे ही रुपए से भरा बैग मंडप के पास रखा। एक बच्चा नजर बचाकर उठा ले गया। महज एक मिनट बाद ही बैग संभालने पर गायब मिला। सीसीटीवी फुटेज खंगाले को बच्चे और उसके साथी की करतूत मिली। पीड़ित परिवार तेलंगाना के सायबराबाद का रहने वाला है। जो डेस्टिनेशन वेडिंग करने जयपुर आया था।
मुहाना थाने SI छगनलाल ने बताया- सायबराबाद (तेलंगाना) के रहने वाले नरेश कुमार गुप्ता (61) ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। उनका हैदराबाद में मेडिकल का बिजनेस है। उनके बेटे साईरमना (24) की शादी कॉलोनी में ही रहने वाली लड़की से तय हुई थी। दोनों ही परिवार ने जयपुर में शादी करना तय किया। शादी के लिए होटल हयात को बुक करवाया था।8 अगस्त को दूल्हा-दुल्हन पक्ष के लोग शादी के लिए होटल हयात में मौजूद थे। रात करीब 11:30 बजे मंडप के पास आशीर्वाद का प्रोग्राम चल रहा था। आशीर्वाद देने के लिए नरेश की पत्नी ने हाथ में पकड़ा सफेद रंग का बैग मंडप के पास रखा। तभी मौका पाकर पीछे से आया बच्चा नजर बचाकर बैग उठा ले गया।शादी की फोटोज में कैद हुआ बच्चे के साथ आया साथी युवक।

बारात के साथ घुसे थे अंदर

पीड़ित नरेश कुमार गुप्ता ने बताया- चोरी किए बैग में करीब 1.50 करोड़ के गहने-कैश रखा था। फुटेज खंगालने पर रात 10:10 बजे एक 13-14 साल का लड़का और एक युवक बारात के साथ अंदर घुसते दिखाई दिए। दोनों ही होटल में होने के बाद बैग पकड़े लोगों की निगरानी करते दिखाई दे रहे है। रात 11:20 बजे मंडप के पास बैग नीचे रखते ही बच्चा तेजी से आया। नजर बचाकर कुछ ही सेकेंड में बैग उठाकर ले गया। होटल के एंट्री गेट के पास खड़े साथी युवक को बैग पकड़ दिया। बैग चोरी कर दोनों ही तेजी से वहां से फरार होते दिखाई दिए।

सोने और हीरे से बने गहने चोरी हुए।

180 मेंबर होटल में रुके थे

पीड़ित नरेश कुमार गुप्ता ने बताया- हमने 7 और 8 अगस्त के लिए होटल बुक किया था। 8 अगस्त को रात को शादी का प्रोग्राम था। 9 अगस्त को सुबह 12 बजे चेक आउट करना था। शादी के लिए दूल्हा-दुल्हन पक्ष के 180 मेंबर होटल में ठहरे थे।

आरोपी बच्चे के साथ आया युवक (काली शर्ट में) काफी देर से शादी के कार्यक्रमों पर नजर रख रहा ता।

ये सामान हुआ चोरी

बैग में एक सेट गले का हार और कानों की रिंग मोती (कीमत 85 हजार रुपए), सोने की दो चुड़ियां (कीमत 2 लाख रुपए), एक नेकलेस गोल्ड व डायमंड का सेट ग्रीन विटस (कीमत 14 लाख रुपए), एक फाइव लाइन नेकलेस सेट गोल्ड डायमंड (कीमत 80 लाख रुपए), एक नेकलेस सेट गोल्ड डायमण्ड (कीमत 30 लाख रुपए), विकटोरियन ब्ररोज गोल्ड डायमण्ड (कीमत 5 लाख रुपए), एक कुंदन ब्रोच गोल्ड डायमंड (कीमत 2 लाख रुपए), एक डायमंड ब्रासलेट सेट (कीमत 2 लाख रुपए ) और करीब 1 लाख रुपए कैश रखा हुआ था।

SI छगनलाल ने बताया- होटल में लगे CCTV फुटेजों को खंगाला गया है। फुटेज में बैग चोरी करने वाला बच्चा और उसका साथी दिखाई दे रहा है। फुटेज के आधार पर चोरों के निकलने का रूट चार्ट बनाया जा रहा है। इसके लिए होटल के आस-पास लगे CCTV फुटेजों को चेक करने में पुलिस टीम लगी हुई है।

You may have missed