October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

महिला के अकाउंट में हो रही थी पैसों की बारिश, तरीका था गंदा, पुलिस ने मारा छापा, पासबुक देखकर रह गई दंग

महिला के अकाउंट में हो रही थी पैसों की बारिश, तरीका था गंदा, पुलिस ने मारा छापा, पासबुक देखकर रह गई दंग

MP News : राजस्थान के पुष्कर में रहने वाली एक महिला के बैंक खाते में पैसों की बारिश हो रही थी. ‘धनवर्षा’ का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक-एक दिन में 3 करोड़ तक के ट्रांजेक्शन हुए. उज्जैन पुलिस जब पीछा करते महिला तक पहुंची, तो काली कमाई का तरीका जानकर दंग रह गई. पुलिस ने जैसे ही महिला की पासबुक देखी तो आंखें खुली रह गईं. आइये जानते हैं पूरा मामला..

उज्जैन में रिटायर्ड अधिकारी को डिजिटल अरेस्ट कर ढाई करोड़ की ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार….

MP News : उज्जैन में रिटायर्ड अधिकारी को डिजिटल अरेस्ट कर ढाई करोड़ की ठगी करने वाले 3 गिरफ्तार….

उज्जैन. उज्जैन के माधव नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले मंगल कॉलोनी निवासी हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के सेवानिवृत्त अधिकारी 76 वर्षीय रविंद्र कुलकर्णी और उनकी पत्नी अनामिका से साइबर ठगों ने 2.55 करोड़ की ठगी की थी. आरोपियों ने अश्लील वीडियो और मनी लॉन्ड्रिंग के फर्जी आरोपों में फंसाने की धमकी देकर रुपये अपने अकाउंट में डलवाए थे. जब फरियादी को लगा कि वह ठगी का शिकार हो गए हैं तो उन्होंने माधव नगर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अब पुलिस को सफलता हाथ लगी है. राजस्थान से तीन लोगों को गिरफ्तार कर उज्जैन लाई है जिसमें एक महिला को जेल पहुंचा दिया है. दो लोगों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है. जल्द ही इनके सरगना तक पुलिस पहुंचने में सफलता हाथ लगने की बात कर रही है.

एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि उज्जैन माधवनगर थाने में फरियादी कुलकर्णी के साथ डिजिटल अरेस्ट का फ्रॉड हुआ. करीब ढाई करोड़ की राशि के साथ ठगों ने हड़प ली थी. तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एक सेठा नाम की महिला पुष्कर राजस्थान की रहने वाली है. उसने अपना अकाउंट उपयोग के लिए दिया था.

इसके अलावा एक आरोपी राजेंद्र रावत अजमेर का रहने वाला है. एक आरोपी दिलीप है जो कि जसवंतपुरा अजमेर का रहने वाला है. करीब सवा करोड़ की राशि अभी तक होल्ड कराने में सफलता मिली है. खातों में अकाउंट में ट्रांसफर में पैसा गया, उन सभी के लिए भी हमारे टीम जांच कर रही है. आरोपी का रिमांड लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह बहुत ही कम राशि में करीब 20 हजार रुपये में अकाउंट को किराए पर लेते थे. खातों में कई करोड़ों का ट्रांजेक्शन हुआ है. इसमें एक दिन में तीन करोड़ कैश ट्रांजेक्शन पाया है. पूछताछ के लिए आरोपियों को रिमांड पर लिया है. सवा करोड़ रुपये होल्ड करा चुके हैं.

You may have missed