October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

अतिक्रमण, अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ करें कार्यवाही- श्री देवनानी

विधानसभा अध्यक्ष ने ली बड़ी बैठक, संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित बड़े अफसर रहे उपस्थित

          अजमेर, 30 सितम्बर। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने निर्देश दिए है कि प्रशासन और पुलिस अतिक्रमण, अपराधियों और असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। आमजन में संदेश जाना चाहिए कि गलत काम करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा। 
          विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने सोमवार को सर्किट हाऊस में प्रशासन व पुलिस के बड़े अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में संभागीय आयुक्त श्री महेश चन्द्र शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री ओम प्रकाश,  जिला कलक्टर श्री लोक बंधु और पुलिस  अधीक्षक श्रीमती वंदिता राणा सहित नगर निगम एवं अजमेर विकास प्राधिकरण के बड़े अधिकारी उपस्थित रहे।
          उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शहर में बढ़ते अपराध, अतिक्रमण एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधियां चिंताजनक है। इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए। प्रशासन एवं पुलिस इस तरह के मामलों पर नजर रखे एवं सख्त कार्यवाही करें। समाज में यह संदेश जाना चाहिए कि गलत काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। प्रशासन एवं पुलिस ऎसे लोगों व घटनाओं को चिन्हित कर त्वरित गति से एक्शन लें। जहां भी इस तरह के अपराधों के होने की आशंका है। वहां पहले ही निरोधात्मक उपाय किया जाए।
          उन्होंने निर्देश दिए कि दरगार सम्पर्क सड़क, दिल्ली गेट व शहर के अन्य हिस्सों में बढ़ते अपराधों पर लगाम कसी जाए। कई बार इन अपराधों में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी व रोहिंग्याओं की भूमिका सामने आती है। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। दरगाह सम्पर्क सड़क पर स्थायी पुलिस चौकी की स्थापना शीघ्र हो। बजट घोषणा की अनुपालना में हरिभाऊ उपाध्याय नगर में थाने के निर्माण व शुरूआत का काम जल्द करवाया जाए। इसी तरह शहर में भूमाफियाओं के लोगों को परेशान करने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। इन्हें चिन्हित कर सख्त कार्यवाही की जाए। हाल ही में जैन समाज की दो महिलाओं का अपहरण किया गया। इस मामले में सख्त कार्यवाही हो।
          श्री देवनानी ने निर्देश दिए कि चेन स्नैचिंग, अतिक्रमण एवं जुआ-सट्टा संचालन गिरोह पुनः सक्रिय हो रहा है। इनके खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हो। शहर में ई-रिक्शा की संख्या बेलगाम हो रही है। इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है। ई-रिक्शा केवल उसका वास्तविक मालिक ही चलाए। अन्य कोई चलाता पाए जाए तो कार्रवाई हो। टे्रफिक लाइटों का प्रभावी संचालन हो। नदी-नालों पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से चल रही चाय की थड़ियों व कैफे आदि पर कई आपराधिक छवि वाले व मनचले भी एकत्र हो रहे हैं। इन कैफे पर लगातार गश्त हो व दस बजे बाद इन्हें बंद करवाया जाए। अवैध गतिविधियों पर नजर रखी जाए। प्रभावी रोकथाम हो।
          उन्होंने कहा कि शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर सख्ती से पाबन्दी लगाई जाए। उन्हें तय समय में ही प्रवेश दिया जाए। सेवन वंडर्स, भागचन्द कोठी, बजरंगढ़ घाटी वाले बालाजी एवं अन्य स्थानों पर जाम की स्थिति रहती है। असामाजिक तत्वों एवं युवाओं द्वारा तेज गति से वाहन चला कर आमजन में खौफ पैदा किया जा रहा है। इन पर रोक लगे। शहर में कई स्थानों पर नशे की बिक्री की भी जानकारी आ रही है। इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो।

You may have missed