October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

लेंटिना की झाड़ियों में छिपकर बैठा था मगरमच्छ:वनकर्मियों ने रेस्क्यू किया, 11 फीट लंबा और 150 किलो वजनी था

चित्तौड़गढ़ / रावतभाटा

रावतभाटा शहर में चंबल नदी से निकलकर मगरमच्छ रिहायशी इलाकों में पहुंचने लगे है। आज शाम एक विशालकाय मगरमच्छ को झाड़ियों में छिपा देख लोग दहशत में आ गए। इसके बाद मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत कर मगरमच्छ को रेस्क्यू किया।

11 फीट लंबा और 150 किलो वजनी था मगरमच्छ

भैंसरोडगढ़ अभ्यारण्य नाका प्रभारी रवि लोट ने बताया कि विक्रमनगर टाउनशिप के चिमनी ग्राउंड में पहाड़ी चढ़कर एक 11 फीट लंबा और 150 किलो का विशालकाय मगरमच्छ ग्राउंड में आ गया। इस पर पार्षद नरेश मेघवाल की सूचना पर टीम मौके पर पहुंची। वनकर्मी विनोद जाट और योगेश ने ग्रामीणों को दूर किया। उसके बाद क्षेत्रीय वन अधिकारी विनीत मंगल को विशालकाय मगरमच्छ होने की सूचना दी। जिस पर उन्होंने वन अधिकारी दिनेश नाथ के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर भेजी। जहां मगरमच्छ लेंटिना की झाड़ियों के बीच होने की वजह से लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया जा सका। उन्होंने बताया कि उबड़-खाबड़ असमतल भूमि से करीब 150 किलो वजनी मगरमच्छ को उठाने में पसीने छूट गए।
रेस्क्यू ऑपरेशन में यह रहे शामिल
सहायक वनपाल रामभजन मीणा, वनरक्षक विनोद जाट, महावीर मीणा, योगेश धनकड़, करण सिंह, होम गार्ड दिनेश राठौड़, रेस्क्यूअर हरपाल सिंह पाली सहित ग्रामीण कमलेश, राहुल, मनोज, गोलू, धनराज, रोहित, सुनील, चिंटू आदि का सहयोग रहा।

You may have missed