September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

स्टॉक बाजार में सबसे बड़ा घोटाला हुआ, जांच के लिए जेपीसी गठित हो- हरीश चौधरी
-हरीश चौधरी ने कहा कि इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाए।

बाड़मेर। लोकसभा चुनावों के बाद शेयर बाजार में आई भारी गिरावट को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने एक बयान जारी कर बताया कि देश के किसी प्रधानमंत्री व गृह मंत्री ने आजादी के बाद बड़ा घोटाला किया है, चौधरी ने कांग्रेस सांसद व राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद चौधरी ने बयान देते हुए कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान आजादी के बाद पहली दफे किसी प्रधानमंत्री ने शेयर मार्केट के निवेशकों को बोला गया कि आप शेयर मार्केट मे निवेश करो और चार तारीख को जिस दिन नतीजे आएंगे उस दिन शेयर मार्केट बढ़ेगा। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी यही कहा लेकिन आजाद भारत में कभी भी किसी प्रधानमंत्री व गृह मंत्री ने स्टॉक मार्केट के संदर्भ मे कभी ऐसा नहीं किया। चौधरी ने आगे कहा कि बीजेपी पहले देश की जनता को बाजार में निवेश करने की सलाह देती है फिर परिणाम के दिन 4 जून को शेयर बाज़ार गिराना जिससे करीब 30 लाख करोड़ निवेशकों का नुकसान होता है। हरीश चौधरी ने कहा कि पीएम नरेंद्र की यह बात उनके ही अडानी क़े दोनों टीवी चैनल क़े इंटरव्यू में कही और उसी दिन देश के चार करोड़ निवेशकों ने पीएम नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री की बात पर विश्वास कर खरीद की। उन पर पहले ही सेबी की जांच बैठी है तो उस पर जांच होनी चाहिए। मोदीजी के ये जो फेक इन्वेस्टर हैं और जो विदेशी निवेशक हैं। इनके बीच क्या रिश्ता है और अगर रिश्ता है तो इसकी जांच होनी चाहिए। इसे लेकर हमारे पास सवाल हैं। हम इस घोटाले को लेकर जेपीसी की मांग करते हैं। इस पूरे मामले में निवेशकों ने करोड़ों गंवाए हैं। यह एक आपराधिक कार्य था।

हरीश चौधरी ने कहा कि बीजेपी ने पिछले 10 सालों में देश के किसानों, मजदूरों, सैनिकों व खिलाडियों के साथ जो कृत्य किया उसे भी बड़ा धोखा उन चार करोड़ निवेशकों के साथ किया। उन्होंने कहा कि इन चार करोड़ परिवारों की आवाज बनकर मिडिया से रूबरू होकर यह बात देश के सामने रखी और घोटाले को उजागर किया। चौधरी ने कहा कि यह घोटाला छोटा मोटा नहीं है यह घोटाला 30 लाख करोड़ का है और इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठनउन्होंने कहा कि इस आपराधिक कृत्य में प्रधानमंत्री और गृह मंत्री और एग्जिट पोल करने वालों की भूमिका की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाए। मांग पुरा देश कर रहा है।

You may have missed