September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

बहुत भयानक है ये , ,,,,,कोंग्रेस को समझना होगा वरना 2029में 20 मिलना भी मुश्किल होगा,,,

विधायक बोले- कांग्रेस को RSS के कदमों में गिरवी रखा:हमने लोगों को कहते सुना- कांग्रेसी हमारे घर न आएं, यहां बहन-बेटियां हैं

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस की बड़ी जीत हुई। इसके बाद कांग्रेस खोई हुई इमेज लौटाने पर काम कर रही है। बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कांग्रेस से निष्कासित नेता मेवाराम जैन का नाम लिए बिना कहा- कांग्रेस की इमेज ऐसी हो गई थी कि लोग कहने लगे थे, हमारे घर बहन-बेटियां हैं, कृपया कांग्रेसी न आएं।

नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल के स्वागत में बाड़मेर जिला कांग्रेस कार्यायल में गुरुवार रात 11 बजे रखी गई मीटिंग में बायतु विधायक हरीश चौधरी ने यह बात कही।

इस मीटिंग में हरीश चौधरी के अलावा नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल, पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व जिलाध्यक्ष फतेह खान और वर्तमान जिलाध्यक्ष गफूर अहमद के साथ अन्य कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

बाड़मेर जिला कार्यालय में गुरुवार रात नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल (साफे में) का स्वागत किया गया।
बाड़मेर जिला कार्यालय में गुरुवार रात नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल (साफे में) का स्वागत किया गया।
निष्कासित नेता मेवाराम जैन का नाम लिए बिना कसे तंज

बता दें कि मेवाराम जैन बाड़मेर से 3 बार विधायक रहे। उन्हें सेक्स स्कैंडल के कारण पार्टी ने निकाल दिया था। मेवाराम जैन बाड़मेर नगर पालिका चेयरमैन से विधायक बने थे। मेवाराम का नाम लिए बिना हरीश चौधरी ने कांग्रेस के लोगों को आगाह किया कि कांग्रेस के चरित्र को ऊंचा उठाना है और जनता का विश्वास जीतना है।

हरीश चौधरी ने कहा- प्रचार के दौरान हमें यहां तक सुनना पड़ा कि कांग्रेसी हमारे घर न आएं, घर में बहन-बेटियां हैं। जिस सत्ता का उपयोग गरीब जनता के लिए करना था, उसका इस्तेमाल अपने घिनौने कामों को करने के लिए किया गया। बाड़मेर कांग्रेस को RSS के कदमों में गिरवी रख दिया गया।

गुरुवार को कार पर चढ़कर हरीश चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत का जश्न मनाया। तस्वीर बाड़मेर के चौहटन की है।
गुरुवार को कार पर चढ़कर हरीश चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत का जश्न मनाया। तस्वीर बाड़मेर के चौहटन की है।
जिसने 15-20 साल राज किया, उसके नाम पर नजरें ऊपर नहीं होतीं

बायतु विधायक हरीश चौधरी ने पूर्व विधायक मेवाराम जैन पर इशारों में हमला किया। कहा- जिसे 15-20 साल बाड़मेर कांग्रेस की जिम्मेदारी सौंपी। उसका नाम लिया जाता है तो हमारी नजरें ऊपर नहीं उठतीं।

जिस सत्ता का इस्तेमाल जनता के लिए करना था, उसका प्रयोग अपने निकृष्ट कामों के लिए किया गया। सत्ता के दलाल बनकर लोग कांग्रेस को कुचलते रहे, रौंदते रहे और इतने साल कांग्रेस के मठाधीश बने रहे।

बाड़मेर के चौहटन में गुरुवार को जेसीबी से नवनिर्वाचित एमपी उम्मेदाराम का स्वागत किया गया।
बाड़मेर के चौहटन में गुरुवार को जेसीबी से नवनिर्वाचित एमपी उम्मेदाराम का स्वागत किया गया।
बाड़मेर में घर-घर बात होने लगी, कृपया कांग्रेसी न आएं

बता दें कि इसी साल जनवरी में कांग्रेस के तत्कालीन विधायक मेवाराम जैन का अश्लील वीडियो सामने आया था। इसके बाद मेवाराम को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। इस कारण कांग्रेस को हुए नुकसान का जिक्र करते हुए चौधरी ने कहा- बाड़मेर के घर-घर में बात होने लगी। कांग्रेस के नेता कहीं जाते तो कहा जाता कि यहां न आया करें, हमारे घर में बहन-बेटियां हैं।

उन्होंने कहा- एक वक्त था जब बाड़मेर शहर के घरों की चाबियां कांग्रेस के नेताओं के पास हुआ करती थीं, लोग कांग्रेस और कांग्रेसियों पर इतना भरोसा करते थे, लेकिन इस पार्टी की यह हालत कर दी कि लोग बहन-बेटियों का हवाला देने लगे।

धन बल से सर्टिफिकेट ला सकते हैं, असली सर्टिफिकेट जनता देती है

मेवाराम जैन के मामले में पुलिस ने एफआर लगा दी। महिला के बयान भी बदल गए। मेवाराम ने चरित्र सुधार की कोशिश भी की। इसी को लेकर हरीश चौधरी ने कहा- धन-बल की ताकत से सर्टिफिकेट पाया जा सकता है, लेकिन असली सर्टिफिकेज जनता देती है।

उन्होंने कहा- कांग्रेस के नेता स्व. रिखबदास जैन ने कोई चुनाव नहीं जीता था। लेकिन आज भी वे हमारे दिल दिमाग पर राज करते हैं। जनता असली सर्टिफिकेट देती है। जनता ने उम्मेदाराम पर भरोसा जताया है। राजस्थान में जब कांग्रेस की सरकार आएगी, तो मैं यकीन दिलाता हूं कि दलाल लोग बाड़मेर कांग्रेस के मालिक नहीं होंगे।

तस्वीर गुरुवार को धनाऊ गांव की है, जहां नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल कार पर दिखाई दे रहे हैं।
तस्वीर गुरुवार को धनाऊ गांव की है, जहां नव निर्वाचित सांसद उम्मेदाराम बेनीवाल कार पर दिखाई दे रहे हैं।
विधायक बोले- 15-20 सालों तक कांग्रेस को RSS के कदमों में गिरवी रखा

बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कांग्रेस से निष्कासित और पूर्व विधायक मेवाराम जैन का नाम लिए बिना कहा- बीते 15-20 साल से बाड़मेर की कांग्रेस को RSS के कदमों में गिरवी रखा जा रहा है। यह काम लोकल स्तर पर अपनी ताकत बढ़ाने के लिए किया गया।

लोकसभा चुनावों के नतीजों ने साबित कर दिया कि कांग्रेस आरएएस के कदमों में नहीं है। बाड़मेर की कांग्रेस यहां कार्यकर्ताओं के हाथ में है। कितने ही चुनावों में बाड़मेर की कांग्रेस की सौदेबाजी की गई। आज भी राहुल गांधी सिद्धांतों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। सबको साथ लेकर आपस में सामंजस्य बनाने पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा- कांग्रेस बाड़मेर के पुराने नेताओं ने कभी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया।

बाड़मेर में जातियों के बीच जहर फैलाया

हरीश चौधरी ने कहा- हमारे नेता मोहब्बत की दुकान खोलने की बात कर रहे हैं। बाड़मेर में जातियों के बीच जहर फैलाया जा रहा था। बाड़मेर में ईदगाह को लेकर भी वोटों की दलाली की गई।

तस्वीर उम्मेदाराम की जीत के बाद निकले विजय जुलूस की है। कार पर उम्मेदाराम खड़े हैं। सामने हरीश चौधरी बैठे हैं।
तस्वीर उम्मेदाराम की जीत के बाद निकले विजय जुलूस की है। कार पर उम्मेदाराम खड़े हैं। सामने हरीश चौधरी बैठे हैं।
बाड़मेर में मूल कांग्रेसियों को पीछे धकेल दिया

पूर्व विधायक मेवाराम जैन का नाम लिए बिना चौधरी ने कहा- कथित कांग्रेसी अपनी ताकत बढ़ाने कांग्रेस के पवित्र दफ्तर में आते थे। वे तब कांग्रेसी थे न आज कांग्रेसी हैं। उनका मकसद सरकार में रहकर सत्ता का इस्तेमाल अपने लिए करना था। इसके लिए बाड़मेर के मूल कांग्रेसियों को पीछे धकेल दिया गया।

चौधरी ने कहा- राजनीति में ईमानदारी ही हमारी विरासत रही है। हमारे चरित्र पर किसी ने अंगुली नहीं उठाई थी। पूर्व सांसद स्व. वृद्धिचंद जैन, स्व. पंडित देवदत्त तिवारी, स्व रिखबदास जैन जैसे नेताओं ने अपने सिद्धांतों से कांग्रेस को सींचा, किसी भी ताकत से समझौता नहीं किया।

उन्हें बाड़मेर शहर का भाईचारा प्रिया था। ये लोग खुद चुनाव हारे लेकिन बाड़मेर शहर को पीछे जाने नहीं दिया। उन्हीं की परंपरा को पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी, पूर्व जिला प्रमुख मदन कौर और स्व. पूर्व विधायक अब्दुल हादी ने आगे बढ़ाया था।

गुरुवार रात जिला कांग्रेस कार्यालय से बाहर आते बायतु विधायक हरीश चौधरी।
गुरुवार रात जिला कांग्रेस कार्यालय से बाहर आते बायतु विधायक हरीश चौधरी।
कांग्रेस की जड़ में एसिड डाला गया

विधायक ने कहा- RSS और नरेंद्र मोदी की कथनी-करनी में अंतर है। हमें उस रास्ते पर नहीं जाना है। हमें महात्मा गांधी, पंडित देवदत्त तिवारी और हेमाराम चौधरी के रास्ते पर जाना है। कुछ लोग कांग्रेस में रहे और प्रचार भाजपा के लिए करते रहे। बाड़मेर में सरकारी जमीन का चीर हरण किया। वन विभाग की जमीन को हड़पा। कांग्रेस की जड़ में एसिड डाला गया।

सूत्रों के मुताबिक मेवाराम जैन ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ न देकर रविंद्र भाटी को अपना समर्थन दिया था। इस पूरे मामले पर मेवाराम जैन से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन बंद है।

You may have missed