September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

LIVE
राजस्थान के सांसदों की मंत्रिमंडल के लिए लॉबिंग शुरू:वसुंधरा ने बेटे दुष्यंत से मोदी के पैर छूने को कहा, PM ने मजाक में मारा मुक्का

जयपुर
एनडीए की बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते राजस्थान के भाजपा सांसद। इस दौरान मोदी ने मजाक में झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह की पीठ पर मुक्का मारा। – Dainik Bhaskar
एनडीए की बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से मिलते राजस्थान के भाजपा सांसद। इस दौरान मोदी ने मजाक में झालावाड़ सांसद दुष्यंत सिंह की पीठ पर मुक्का मारा।
संसद भवन में हुई एनडीए की बैठक के बाद राजस्थान के सांसदों ने मंत्री बनने के लिए लॉबिंग शुरू कर दी है।कुछ सांसदों ने दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के जरिए अमित शाह तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास भी किया है। भाजपा सांसदों को एनडीए की बैठक से कई बड़े नेताओं से मुलाकात का मौका मिल गया। बैठक से पहले भी राजस्थान के कई सांसदों ने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है।

इधर, बदले हुए सियासी हालात में वसुंधरा राजे को लेकर भी नरेटिव बदला है। आज राजे एनडीए की बैठक में मौजूद थीं, वे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, संगठन में उनकी जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है। मोदी ने भी सेंट्रल हॉल में पहुंचने के बाद वसुंधरा राजे का अभिवादन किया।

मोहन यादव के साथ लाइट मूड में दिखे भजनलाल शर्मा
राजस्थान के सभी 14 सांसदों के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद थे। वे सेंट्रल हॉल में सबसे आगे की पंक्ति में गुजरात, मप्र और उप्र के मुख्यमंत्री के साथ बैठे थे। इस दौरान भजनलाल शर्मा एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ हंसी-मजाक करते दिखे।

भाजपा की बैठक में चुनावों में कमजोर प्रदर्शन पर भी बातचीत संभव
आज शाम को भाजपा मुख्यालय में पार्टी सांसदों की बैठक होगी। इस बैठक से इतर प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की लोकसभा चुनावों में कमजोर प्रदर्शन को लेकर भी हाईकमान के नेताओं के साथ वन टू वन बातचीत संभव है। दिल्ली पहुंचने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा, सीपी जोशी और सह प्रभारी विजया राहटकर से जोधपुर हाउस में लंबी चर्चा की।

लाइव अपडेट्स
03:02 PM
7 जून 2024

मोदी ने दुष्यंत की पीठ पर मजाक में मारा मुक्का
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बेटे दुष्यंत सिंह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान वसुंधरा ने दुष्यंत से मोदी के पैर छूने को कहा। दुष्यंत झुके तो मोदी ने हंसी-मजाक में उनकी पीठ पर मुक्का मारा।

02:57 PM
7 जून 2024

लुंबाराम और चौधरी ने दी मोदी को शुभकामनाएं
जालोर-सिरोही से सांसद चुने गए लुंबाराम चौधरी(साफे में) ने एनडीए के संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी को बधाई दी। इसके बाद पाली सांसद पीपी चौधरी ने भी मोदी को शुभकामनाएं दीं।

01:51 PM
7 जून 2024

देश-प्रदेश का मूड कांग्रेस के पक्ष में है- सचिन पायलट
कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा चुनाव परिणाम का शुद्ध रूप से आकलन करेंगे तो उसमें यह वोट सरकार के खिलाफ पड़े हैं।
400 पार का दावा करने वाली एनडीए 200 कुछ पर आकर अटक गई। किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है।
यह परिणाम सरकार के विरोध में आए हैं। कांग्रेस ने देश में अच्छा प्रदर्शन किया उन्हें इसका फायदा मिला है।
वैभव गहलोत की हार के सवाल पर पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने 11 सीटों पर भाजपा को हराया है, जहां-जहां हम भाजपा को हरा नहीं पाए अगली बार दोगुनी मेहनत करके हराएंगे। देश का मूड और प्रदेश का मूड कांग्रेस के पक्ष में है।
12:48 PM
7 जून 2024

वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री का किया अभिवादन
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह लगातार पांचवीं बार झालावाड़ से सांसद चुने गए हैं। राजे भाजपा की सबसे वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं।

12:27 PM
7 जून 2024

भजनलाल शर्मा बोले- आगे भी ऐसे ही विकास होगा
दिल्ली में एनडीए की मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि आज मीटिंग के बाद वे संगठन के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

12:16 PM
7 जून 2024

संसद भवन से भास्कर रिपोर्टर गोवर्धन चौधरी
भास्कर के प्रिंसिपल कॉरस्पोंडेंट गोवर्धन चौधरी दिल्ली से बता रहे हैं कि राजस्थान के 14 सांसदों में से कई लोगों ने मंत्री बनने के लिए अपने सियासी आकाओं से संपर्क किया है, हालांकि बदली हुई परिस्थिति में इस बार मंत्रिमंडल में राजस्थान का प्रतिनिधत्व कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

12:09 PM
7 जून 2024

अर्जुनराम मेघवाल ने किया पीएम का स्वागत
मोदी सरकार के प्रमुख रणनीतिकारों में शामिल रहे बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने आज भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया।

12:05 PM
7 जून 2024

गुजरात, मध्य प्रदेश के सीएम के साथ हंसी-मजाक करते दिखे भजनलाल
एनडीए की मीटिंग में सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, एमपी के सीएम मोहन यादव और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ आगे बैठे हैं।

11:59 AM
7 जून 2024

जोधपुर से जीतने वाले शेखावत भी मीटिंग में मौजूद
पूर्व केंद्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत। वे तीसरी बार लगातार सांसद चुने गए हैं। उन्होंने कांग्रेस कैंडिडेट को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था।

11:55 AM
7 जून 2024

बीकानेर सांसद ने किया सिंह का स्वागत
बीकानेर से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल भी एनडीए की मीटिंग में पहुंचे हैं। मेघवाल बीकानेर से लगातार चौथी बार सांसद बने हैं।

11:50 AM
7 जून 2024

अलवर सांसद ने अमित शाह से चर्चा की
पहली बार लोकसभा सांसद चुने गए और पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव ने एनडीए की मीटिंग से पहले अमित शाह से चर्चा की। यादव अलवर से सांसद चुने गए हैं।

11:44 AM
7 जून 2024

कंगना रानौत के पीछे बैठे सीपी जोशी
चित्तौड़गढ़ सांसद और राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सीपी जोशी भी सेंट्रल हॉल में एनडीए की मीटिंग में मौजूद हैं। यहां वे मंडी से पहली बार सांसद बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के पीछे बैठे हैं।

11:39 AM
7 जून 2024

एनडीए की मीटिंग में पहुंचे राजस्थान के नेता
एनडीए की मीटिंग में सभी नए सांसदों को बुलाया गया है। इसके अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी इसमें मौजूद हैं।

11:04 AM
7 जून 2024

बैठक के लिए रवाना हुए सांसद भागीरथ चौधरी
अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी बैठक में शामिल होने के लिए अपने आवास से संसद भवन के लिए रवाना होते हुए।

11:02 AM
7 जून 2024

सांसदों की बैठक से पहले प्रदेशाध्यक्ष और CM के बीच मंत्रणा
संसद भवन में बीजेपी और NDA सांसदों की 11 बजे से बैठक चल रही है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित सभी 14 बीजेपी सांसद बैठक में पहुंच चुके हैं।
सांसदों की बैठक से पहले जोधपुर हाउस में CM भजनलाल और प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मंत्रणा की। दोनों साथ साथ जोधपुर हाउस से सांसद भवन गए।
10:59 AM
7 जून 2024

हार की जिम्मेदारी किसी एक ही नहीं होती- UDH मंत्री
UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा- भाजपा की 11 सीटों पर हार की जिम्मेदारी सबकी है। समस्त भाजपा कार्यकर्ता हार की जिम्मेदारी लेते हैं। हार की जिम्मेदारी किसी एक ही नहीं होती है। उन्होंने कहा कि हार के कई कारण हैं। गलत टिकट वितरण का भी असर रहा। किसान आंदोलन से भी फर्क पड़ा। ऐसे कई कारण हैं। 400 पार के नारे को लेकर कांग्रेस ने जो भ्रम फैलाया था। उसे हम दूर नहीं कर पाए। इस पर मंथन का समय है। गलतियां सुधारेंगे और आगे फैसले लेंगे।

10:57 AM
7 जून 2024

पलायन रोकने का करेंगे काम- राजकुमार रोत
बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत ने प्रदेश में बढ़ते सियासी कद के साथ ही भील प्रदेश की मांग शुरू कर दी है। रोत ने कहा- पूर्व की पार्टियां इस क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं नहीं दे पाईं। आरक्षण की पॉलिसी, संविधान के प्रावधान, शिक्षा, स्वास्थ्य, इन क्षेत्र में किसी प्रकार का काम नहीं किया। सिर्फ आदिवासी जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया गया। रोजगार के लिए लोग गुजरात पलायन करते हैं, उसे भी रोकने का काम करेंगे। ग्रामीण इलाकों में शिक्षा का काम ठप सा है। विकास थमा हुआ है। इसका समाधान सिर्फ भील प्रदेश है। उन्होंने कहा कि मैं और मेरी पार्टी भील प्रदेश की डिमांड लंबे समय से करते आ रहे हैं। अब मैं भील प्रदेश की डिमांड को संसद में उठाऊंगा। सबको विश्वास और सबको साथ में लेकर भील प्रदेश बनाएंगे।

10:55 AM
7 जून 2024

हनुमान बेनीवाल ने खोला मोर्चा
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इंडिया गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेनीवाल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की 1 और 4 तारीख को दिल्ली में मीटिंग हुई थी, लेकिन मुझे नहीं बुलाया गया। जब मैंने इस बारे में पूछा तो कहा गया कि आप छोटे दल हैं, इसलिए नहीं बुलाया। यह मेरा अपमान है। प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष या दूसरे नेताओं ने यह तक नहीं कहा कि राजस्थान की कांग्रेस की जीत में हनुमान बेनीवाल का बड़ा योगदान है। जबकि मैं ये लगातार कह रहा था कि मुझे जो 3 लाख वोट मिले हैं, वे कांग्रेस के साथ गठबंधन के कारण मिले हैं। बेनीवाल ने कहा कि सच यह भी है कि आरएलपी की वजह से कांग्रेस को 20 लाख से अधिक वोट मिले हैं। अगर गठबंधन पहले हो जाता। नेता रोड़े नहीं अटकाते तो कांग्रेस की सीटें और बढ़ सकती थीं। लेकिन इस सब के बावजूद मैं भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा।

10:53 AM
7 जून 2024

अगली बार दूसरी सीट से जीतेंगे वैभव- सचिन पायलट
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने कहा कि टिकट कांग्रेस पार्टी देती है। सिफारिश जरूर एक नेता की होती है, लेकिन टिकट मिलने के बाद सभी ने मेहनत की और रिजल्ट अच्छा आया है। भाजपा के 370 व एनडीए गठबंधन को 400 पार देने के दावे किए थे। लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा नेताओं के दावों और अहंकार को हराकर इंडिया गठबंधन पर विश्वास जताया है। पायलट ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारे कुछ लोग हारे हैं। वैभव पिछली बार भी नहीं जीत पाए थे, इस बार भी नहीं जीत पाए। हम और मेहनत करेंगे और अगली बार किसी और सीट से वैभव गहलोत जीतेंगे।

(पढ़े पूरी खबर)

10:50 AM
7 जून 2024

राजस्थान से कौन बनेंगे मंत्री, कल शाम तक तस्वीर साफ होगी
केंद्र में राजस्थान से कौन कौन नेता मंत्री बनेंगे इसे लेकर कल शाम तक तस्वीर साफ होने की संभावना है। जानकारों के अनुसार राजस्थान से दो चेहरे रिपीट हो सकते हैं। बीजेपी अपने जीते हुए मंत्रियों को रिपीट कर सकती है, इस पर मोटे तौर पर सहमति है। मोदी सरकार में राजस्थान से केंद्रीय मंत्रिमंडल में गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, भूपेंद्र यादव और कैलाश चौधरी मंत्री रहे। कैलाश चौधरी चुनावहार चुके हैं, अब बचे हुए तीन चेहरों कानाम दावेदारों में है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला का नाम भी दावेदारों में है। अगर ऐसा होता है तो पुराने मंत्रियों में से कुछ ड्रॉप होंगे।

08:53 AM
7 जून 2024

राजस्थान में कमजोर प्रदर्शन को लेकर चुप्पी
राजस्थान में बीजेपी के कमजोर प्रदर्शन को लेकर फिलहाल नेताओं ने चुप्पी साध ली है।

हार के कारणों को लेकर नेता बयानबाजी से बच रहे हैं। राजस्थान को लेकर हाईकमान रिपोर्ट मांग चुका है।

प्रदेशाध्यक्ष और सीएम इस मुद्दे पर अलग से भी रिपोर्ट दे सकते हैं। सरकार बनने के बाद इसे लेकर बैठकें भी होनी है।

ये भी पढ़ें-

  1. भाजपा के 6 मंत्री-30 विधायकों के गढ़ में कांग्रेस आगे:गहलोत की सीट पर लीड ले गए शेखावत, 23 कांग्रेसी विधायक अपने क्षेत्र में नहीं जिता पाए

लोकसभा चुनावों में कई दिग्गजों के क्षेत्र में उलटफेर देखने को मिला। भजनलाल सरकार के छह मंत्रियों के इलाकों में बीजेपी उम्मीदवार पिछड़ गए। 30 भाजपा विधायक भी अपने इलाकों में लीड नहीं दिला पाए। (पढ़ें पूरी खबर)

  1. क्या इंडिया गठबंधन से अलग होंगे हनुमान बेनीवाल:बोले- मेरा अपमान हुआ है; पायलट ने वैभव पर कहा- अगली बार किसी और सीट से लड़ेंगे

​​​​​​​राजस्थान में लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के साथ ही सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने इंडिया गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।​​​​​​​ (पढ़ें पूरी खबर)

You may have missed