September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

ब्लैकमेलिंग कांड की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सख्त करें पुलिसिंग-श्री देवनानी

ब्लैकमेलिंग कांड की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सख्त करें पुलिसिंग-श्री देवनानी
विधानसभा अध्यक्ष ने पुलिस अधीक्षक को दिए निर्देश
चोरी, चेन स्नेचिंग, नशा व रोहिंग्या की रोकथाम के लिए करें प्रभावी मॉनिटरिंग
अजमेर, 10 जून। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने जिला पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए हैं कि हाल में सामने आए ब्लैकमेलिंग कांड जैसे अपराधों की रोकथाम के लिए सख्त पुलिसिंग करें। मनचलों पर नकेल कसें। चोरी, चेन स्नैचिंग, नशा खोरी व अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी व रोहिंग्याओं की रोकथाम के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग करें।
विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने सोमवार को शहर की कानून व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक से चर्चा की। उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि अजमेर में हाल ही में सामने आए ब्लैकमेल कांड जैसे अपराध रोकने के लिए सख्त पुलिसिंग की जाए। नौसर घाटी से लीला सेवड़ी, रीजनल चौपाटी, पाथवे और अन्य स्थानों पर नियमित गश्त की जाए। raat 10 बजे बाद थड़ियां और अवैध रेस्टोरेंट बंद करवाए जाएं. इस तरह के अपराध के लिए मनचलों और आपराधिक तत्वों पर नजर रखी जाए।
उन्होंने कहा कि शहर में चोरी, चेन स्नैचिंग, जुआ-सट्टा आदि अपराध बढ़ रहे हैं। सभी थानों को पाबंद किया जाए कि प्रभावी मॉनिटरिंग करें। गश्त लगातार करें और कार्रवाई करें। अजमेर में अवैध रूप से रहने वाले बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं की शिकायतें निरंतर आती रहती हैं। ऎसे तत्व कुछ स्थान विशेष पर अपराधों में भी शामिल रहते हैं। इनको पहचान कर कड़ी कार्रवाई की जाए। दरगाह सम्पर्क सड़क पर अपराधों की रोकथाम के लिए निगरानी बढ़ाई जाए। ई-रिक्शा यातायात में बाधा बनते हैं। इनका रूट निर्धारित किया जाए। ट्रैफिक लाइट से यातायात संचालित किया जाए।
उन्होंने कहा कि अजमेर उत्तर में पुलिस व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए एक नया थाना और दो नई चौकी खोलने के प्रस्ताव तैयार किए जाएं। कई स्थानों पर सट्टेबाजी की शिकायतें आ रही हैं। इनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अपराधों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जाए।

You may have missed