KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » उर्स मेला-2023एडीएम भावना गर्ग ने ली बैठक

उर्स मेला-2023
एडीएम भावना गर्ग ने ली बैठक

Spread the love

उर्स मेला-2023
एडीएम भावना गर्ग ने ली बैठक
अजमेर 05 जनवरी। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट भावना गर्ग की अध्यक्षता में गुरूवार को उर्स मेले के सम्बन्ध में बैठक का आयोजन किया गया।
एडीएम भावना गर्ग ने कहा कि उर्स मेला 2023 के दौरान जायरीन के बड़ी संख्या में आने की संभावना है। उसी के अनुरूप समस्त व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। उर्स मेले के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखना मेले से जुड़े समस्त विभागों का सामुहिक दायित्व है। निगरानी के लिए स्थापित समस्त सीसी टीवी कैमरे कार्यशील रहने चाहिए। जिला प्रशासन के अतिरिक्त दरगाह कमेटी द्वारा भी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इनका लगातार संचालन होते रहना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सीसी टीवी कैमरों के डाटा की रिकॉर्डिंग संरक्षित रखी जाए। दरगाह थाने में इन पर लगातार नजर रखी जाएगी। इसके अतिरिक्त एडीएम कार्यालय से भी सम्पूर्ण दरगाह क्षेत्र को देखने की व्यवस्था की गई है। अभय कमाण्ड सेण्टर के कैमरों की लगातार मॉनिटरिंग हो। दरगाह कमेटी द्वारा लगाए गए कैमरों पर भी चौबीसों घण्टों नजर रहेगी।
उन्होंने कहा कि दरगाह क्षेत्र में विद्युत, टेलिफोन, इन्टरनेट एवं केबल टीवी के तारों को चार मीटर से अधिक उंचाई पर रखा जाए। रास्ते के उपर से गुजरने वाले तारों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। दीवारों के सहारे चलने वाले तारों को भी पर्याप्त उंचाई पर लगाने के निर्देश दिए गए।

Skip to content