September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

1250 लीटर घी सीज किया गया:घटिया क्वालिटी का घी मिला, ब्रांडेड कंपनी के हेयर ऑयल के नकली पैकेट भी मिले

जयपुर में 1250 लीटर घी सीज किया गया:घटिया क्वालिटी का घी मिला, ब्रांडेड कंपनी के हेयर ऑयल के नकली पैकेट भी मिले

जयपुर

जयपुर में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज सुबह बनीपार्क स्थित एक घी व्यापारी पर छापा मारा। यहां से 1250 लीटर घटिया क्वालिटी का घी सीज किया। इसके साथ ही टीम ने घी के अलग-अलग बैच में सैंपल लेकर उनकी जांच करवाने के लिए लैब में भिजवाए हैं।
अति खाद्य आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में सेंट्रल टीम आज सुबह बनीपार्क स्थित कबीर मार्ग पर पूरण प्रकाश अरोड़ा दुर्गा ट्रेडिंग कंपनी पर छापा मारा। जहां से गोपी नाम के घी के पैकेट मिले। जो अमानक और घटिया क्वालिटी का दिख रहा था। घी में अजीब महक आ रही थी। इसके अलावा इन घी की चिकनाई भी सामान्य घी की तुलना में कम थी।
इसके बाद मौके पर मौजूद टीम ने घी के काटर्न के अलग-अलग सैंपल लिए। मौके पर मौजूद 1250 लीटर के स्टॉक को संदेह के आधार पर सीज किया। अतिरिक्त आयुक्त ने बताया- छापे के दौरान ही टीम को कुछ अन्य नकली हेयर ऑयल भी मिले हैं। इसे देखते हुए टीम ने ड्रग डिपार्टमेंट को भी सूचित किया है। इस कार्रवाई के दौरान टीम में अमित शर्मा, देवेंद्र राणावत और विनोद शर्मा भी मौजूद रहे।

ब्रांडेड कंपनी के हेयर ऑयल का डुप्लीकेट माल तैयार
अतिरिक्त आयुक्त ने बताया- छापे के दौरान बड़ी संख्या में हेयर ऑयल के पाउच और पैकेट बरामद हुए। इसे देखते हुए हमने ड्रग कंट्रोल डिपार्टमेंट को सूचना दी। उनकी टीम ने मौके पर आकर इन सभी हेयर ऑयल के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भिजवाया है। नकली ब्रांड के हेयर ऑयल के पैकेट को सीज किया है।
अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि यहां पैराशूट ब्रांड का हूबहू पैरा माउंट नाम के ऑयल पाउच मिले। इनके अलावा कई नामी कंपनियों के आंवला, बादाम, सरसों के तेल के पैकेट भी मिले, जो नकली थी।

गुजरात-हरियाणा से आ रही है खैप

अतिरिक्त आयुक्त ने बताया कि कुछ दिन पहले वीकेआई स्थित एक स्टॉकिस्ट के यहां छापा मारा था, जहां से 887 किलोग्राम घी की खैप बरामद की थी। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ समय से लगातार नकली घी की खैप पकड़ी जा रही है। ये सब ज्यादातर गुजरात और कुछ मात्रा में हरियाणा से आ रहा है।

You may have missed