KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता की कहानी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता की कहानी

Spread the love


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता की कहानी
कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत ” कर्नाटक में पशुपालको एवं उपभोक्ताओं के नन्दनी ब्रांड को उखाड़ फेंकने के लिये अमित शाह ने जो सहकारिता मंत्री पद का दूरउपयोग करते हुये अमूल डेयरी को कर्नाटक में स्थापित करने के लिये जो छल कपट वाले प्रयास किये उसका वहां के पशुपालक एवं उपभोक्ताओं ने आक्रोशित होकर जो जवाब दिया है वह सबके सामने है।
राहलु गांधी जी ने भारत जोड़ो यात्रा का संकल्प पूर्ण किया उसके परिणाम अब धरातल पर दिखने लगे है लोगो के समझ में आने लगा है कि भेदभाव, जातिगत राजनिति, भ्रष्ट बिजनेस वालो की बीजेपी सरकार यह सब सच है और इसका परिणाम भी दिखा की एक अकेले राहुल गांधी के आगे बीजेपी के बड़े-बड़े दिग्गज मात खा गये।
कांग्रेस पार्टी की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, एवं महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के कर्नाटक में किये गये प्रचार-प्रसार के चुनावी परिणाम भी सबके सामने आ गये है। अशोक गहलोत जी के तूफानी दोरो से मारवाडी समुदाय के लगभग 20 लाख लोगो ने तहेदिल से कांग्रेस का साथ दिया।
कांग्रेस पार्टी एवं नेहरू परिवार के संकट के समय में कनार्टक राज्य ने हमेशा साथ दिया है, वर्ष 1977 में इन्दिरा जी को सदस्यता दिलाने के लिये चिकमंगलूर में जनता ने अपार समर्थन दिया था और इसी प्रकार सोनिया गांधी जी को भी कर्नाटक राज्य ने दुबारा जिताकर सांसद बनाया था।बीजेपी पार्टी द्वारा मुसलमानो के आरक्षण में किये गये कुठारघात और सौतेले व्यवहार का वहां के लोगो ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। चोकलिंगा समुदाय हमेशा कांग्रेस के प्रति समर्थक रहे है और इनके समपर्ण के परिणास्वरूप ही आज कांग्रेस पार्टी की जीत हुई है।
राजस्थान के मुख्यमंत्री जी ने ओल्ड पेंशन स्कीम, मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री दुग्ध उत्पादक सम्बल योजना इत्यादि जनकल्यणाकारी योजना को लागू करते हुये सेवा ही कर्म, सेवा ही धर्म के आधार पर जो कार्य किये है उसके कारण ही राजस्थान राज्य देश में मॉडल स्टेट बनकर उभरा है उसी का हिमाचल, कनार्टक चुनाव में प्रचार किया एवं चुनावी घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने कर्नाटक में अपने चुनावी एजेण्डा में शामिल किया है।
कर्नाटक चुनाव की इस ऐतिहासिक जीत का मतलब यही है कि जनता को यह मालूम चल गया है कि मोदी जी की जो सरकार है वह जूमलो पर चलने वाली सरकार है यह गरीबो को और गरीब एवं अमीरो को और अमीर बनाने वाली सरकार है, चार-पांच बिजनेस मैनों की इस सरकार के आतंक से परेशान होकर आम जनता ने कर्नाटक में बीजेपी पार्टी का सफाया किया ही हैं और आने वाले आगामी विधान सभा चुनावों में देश के विभिन्न राज्यों में जैसे राजस्थान, छतीसगढ़, मध्यप्रदेश, झारखण्ड आदि में भी इसी तरह बीजेपी पार्टी का सफाया होगा।

You may have missed

Skip to content