KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » बाड़मेर जोधपुर में तूफान ने दी दस्तक, बारिश और तेज हवाएं से पेड़ उखड़े, बिजली के पोल भी गिरे.

बाड़मेर जोधपुर में तूफान ने दी दस्तक, बारिश और तेज हवाएं से पेड़ उखड़े, बिजली के पोल भी गिरे.

Spread the love

बाड़मेर में तूफान ने दी दस्तक, बारिश और तेज हवाएं से पेड़ उखड़े, बिजली के पोल भी गिरे.

बाड़मेर,
 बिपरजॉय तूफान की एंट्री राजस्थान में हो चुकी है.  इसका सबसे ज्यादा प्रभाव अब तक बाड़मेर के सीमावर्ती सेड़वा, बाखासर और धोरीमन्ना में देखने को मिला. तेज हवाओं के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई. तूफानी हवाओं से जहां कई गांवों में विद्युत पोल गिरकर धराशायी हो गए तो दूसरी तरफ कई इलाकों में पेड़ भी गिर गए.

बिपरजॉय का असर जोधपुर औप उदयपुर संभाग में देखने को मिला है. इन संभागों में देर रात तूफान और बारिश देखने को मिली है.वहीं मौसम विभाग ने इन संभागों में लोगों को सावधान और एहतियात बरतने की सलाह दी है.  

बाड़मेर में दिखने लगा असर
बिपरजॉय के एंट्री होते ही बाड़मेर जिले के इसका असर देखने को मिला है, धोरीमन्ना कस्बे में एक कच्चे मकान की छत गिर गई. हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ. कई इलाकों में तेज बारिश से सड़कों को भी नुकसान पहुंचा है. तूफान से होने वाले आर्थिक नुकसान से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ एक ग्रामीण ने कर दिया. तूफान को देखते हुए धोरीमन्ना के एक ग्रामीण ने अपनी बाइक को ही पेड़ से बांध दिया.

बॉर्डर के गांवों में रात में घंटों चली बारिश
बाड़मेर जिले से पाक और गुजरात के कच्छ से लगती सीमा से सटे गांवों में गुरुवार दोपहर से बारिश का दौर हुआ था. जो रुक रुक कर जारी रहा. कहीं तेज तो कहीं सामान्य बारिश हुई. हालांकि, तेज हवाओं ने कच्ची बस्तियों के छप्पर उड़ने की खबरे सामने आ रही है. लेकिन कहीं कोई बड़ा नुकसान अब तक नहीं हुआ है. कई गांवों में विद्युत पोल गिरने से विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई है. तूफान को देखते हुए बॉर्डर के ग्रामीण इलाकों में सेना, बीएसएफ, एसडीआरएफ को भी तैनात किया गया है.

Skip to content