KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » पेंटिंग करने एवं पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में नव ऊर्जा का संचार होता है – चौहान

पेंटिंग करने एवं पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में नव ऊर्जा का संचार होता है – चौहान

Spread the love

ग्रीष्म प्रशिक्षण शिविर
पेंटिंग करने एवं पेंटिंग को निहारने से मानव शरीर में नव ऊर्जा का संचार होता है – चौहान

अजमेर! राजस्थान ललित कला अकादमी की सदस्य ममता चौहान ने कहा कि पेंटिंग करने एवं पेंटिग को निहारने से मानव शरीर में नव ऊर्जा का संचार होता है !

अकादमी की सदस्य चौहान आज दयानंद महाविद्यालय में राजस्थान ललित कला अकादमी दयानंद महाविद्यालय एवं जवाहर फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में औपचारिक बातचीत कर रही थी! उन्होंने कहा कि वास्तव में कला सुंदरता की अभिव्यक्ति है और समृद्धि की परिचायक है!

अकादमी की सदस्य चौहान ने बताया कि राजस्थान ललित कला अकादमी प्रदेश में प्रतिभाओं को निखारने एवं कला में निपुण बनाने के लिए संवेदनशील एवं संकल्पबद्ध है !

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कला एवं कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए कई नवाचार किए हैं !

इस अवसर पर शिविर के आयोजन सचिव एवं दयानंद महाविद्यालय कला विभाग की डीन डॉ रितु शिल्पी ने बताया कि दस दिवसीय शिविर में एमडीएस यूनिवर्सिटी अजमेर एमएलएसयू यूनिवर्सिटी उदयपुर बनस्थली निवाई यू एन आई बी जयपुर आईसीजी जयपुर सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों के 100 से अधिक प्रतिभाए प्रशिक्षण ले रही है! शिविर में पौराणिक कलाओ लीनो फ्रेसटो, ग्राफिक ,रंगोली मांडणा का प्रशिक्षण दिया जा रहा है !जिसमें 10 वर्ष से 60 वर्ष की प्रतिभाएं प्रशिक्षण ले रही है!

शिविर में आज प्रशिक्षणार्थियों ने शिविर के दौरान बनाई गई कलाकृतियों को प्रदर्शित किया!

इस अवसर पर जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश वर्मा शिव कुमार बंसल रणजीत मलिक महेश चौहान प्रशिक्षक अलका शर्मा अनीता शर्मा पार्षद सुनीता चौहान जिगर चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे!

You may have missed

Skip to content