KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण कार्यक्रमजिला कलक्टर ने की 32 स्कूटी वितरित

मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण कार्यक्रमजिला कलक्टर ने की 32 स्कूटी वितरित

Spread the love

मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण कार्यक्रम
जिला कलक्टर ने की 32 स्कूटी वितरित
अजमेर,6 जुलाई। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण कार्यक्रम में 32 दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की।
जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने कहा कि दिव्यांगों को दैनिक जीवन में सामान्य व्यक्ति से अधिक संघर्ष करना पड़ता है। सरकार इनके संघर्ष को कम करने के लिए सदैव तत्पर है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा घोषित मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी वितरण कार्यक्रम इसी दिशा में ही एक कार्य है। सरकार द्वारा अजमेर जिले के लिए 170 दिव्यांगों को स्कूटी आवंटित हुई थी। इससे पूर्व 138 दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की जा चुकी है। शेष 32 स्कूटियों का गुरूवार को वितरण किया गया। इस योजना से लाभान्वित होने से दिव्यांग अपने व्यवसाय तथा कार्यक्षेत्र में अच्छी गुणवता के साथ कार्य कर सकेंगे।
अजमेर डेयरी के अध्यक्ष श्री रामचन्द्र चौधरी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से दिव्यांगों को मिलने वाले अवसरों में वृद्वि होगी। वे सामान्य व्यक्ति की तरह कार्य करेंगे। सामान्य जीवन में आने वाली चुनौतियों का वे डटकर मुकाबला कर सकेंगे। चलन के सम्बन्ध में आने वाली रूकावट दूर होने से अपने कार्य आसानी से पूर्ण कर सकेंगे।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारित विभाग के उपनिदेशक श्री प्रफुल्ल चन्द चौबिसा ने कहा कि दिव्यांगों के प्रति संवेदनशीलता के कारण सरकार द्वारा दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की गई। इस कदम में इनकी चलन बाधिता खत्म होगी। कार्यक्रम में वितरित स्कूटी में प्रत्येक की कीमत लगभग 86 हजार है। सरकार द्वारा दिव्यांगों को बीपीएल के समकक्ष माना गया है।
इस अवसर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष सुश्री द्रोपदी, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राजेन्द्र सिंह, बधिर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री संत कुमार सामाजिक सुरक्षा अधिकारी श्री विशाल सिंह, श्री इन्द्रजीत सिंह सहित जन प्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Skip to content