KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » विजन राजस्थान-2030युवाओं ने दिए शिक्षा और रोजगार के सम्बन्ध में सुझाव

विजन राजस्थान-2030युवाओं ने दिए शिक्षा और रोजगार के सम्बन्ध में सुझाव

Spread the love

विजन राजस्थान-2030
युवाओं ने दिए शिक्षा और रोजगार के सम्बन्ध में सुझाव
अजमेर, 28 अगस्त। विजन राजस्थान 2030 के सम्बन्ध में आयोजित कार्यक्रम में सोमवार को बोर्ड सभागार में युवाओं ने शिक्षा और रोजगार से सम्बन्धित सूझाव रखे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राजेन्द्र सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार विजन 2030 के केन्द्र में रोजगार के विभिन्न वर्गो के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है। इसके अन्तर्गत सोमवार को युवाओं के साथ संवाद बोर्ड सभागार में हुआ। इसमें युवाओं ने शिक्षा एवं रोजगार से जुड़े मुद्दों पर सार्थक विचार विर्मश किया। युवाओं ने इस पर अपने विचार रखे। इन्हें एकीकृत कर सरकार के पास विजन डाॅक्यूमेन्ट तैयार करने के लिए भेजा जाएगा।
उपखण्ड अधिकारी शिवाक्षी खाण्डल ने कहा कि युवाओं को दैनिक जीवन में शिक्षा एवं रोजगार से जुड़ी समस्याएं सामने आती है। इनके व्यवहारिक निराकरण के लिए सरकार सीधे संवाद कर रही है। इसके लिए युवाओं को महत्वपूर्ण मानकर विचार विमर्श किया जा रहा है। युवाओं की राय के आधार पर भविष्य में योजनाएं बनाई जाएगी।
जिला युवा अधिकारी श्री जयेश मीणा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में युवा संवाद एवं युवा उत्सव के कार्य करवाए जा रहे है। इनके जुड़ने के लिए युवा क्लब का उपयोग कर सकते है। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग के संयुक्त निदेशक श्री महेन्द्र सिंह शक्तावत ने कहा कि संवाद कार्यक्रम में अपनी बात रखने से वंचित व्यक्ति वेबसाईट मिशन 2030 राजस्थान पर आॅनलाईन अपने सुझाव दे सकते है। जिला आयोजनना अधिकारी श्रीमती रूद्रा रेणु ने कहा कि युवा संवाद कार्यक्रम में 30 से अधिक युवाओं ने अपने मौलिक विचार रखे। इन्हें संकलित कर विजन डाॅम्यूमेन्ट तैयार किया जाएगा।

You may have missed

Skip to content