KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अजमेर अजमेर शहर जिला कांग्रेस में नया बवाल,अब क्या होगा

अजमेर अजमेर शहर जिला कांग्रेस में नया बवाल,अब क्या होगा

Spread the love

कांग्रेसियों ने शहर कार्यकारिणी को बहाल करने का किया आग्रह

राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को लिखा पत्र

अजमेर ।राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रियदर्शी भटनागर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान वैभव जैन राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ संजय पुरोहित अजय टेन्गौर ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी को बहाल करने का आग्रह किया है।

कांग्रेसी नेताओ ने संयुक्त प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि अजमेर लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा सीट हैं। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में केकड़ी विधानसभा एवं मसूदा विधानसभा दो सीटों पर कांग्रेस विजयी हुई है।

पत्र में बताया कि अजमेर शहर मे अजमेर उत्तर एवं अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र आते हैं। इन दोनों विधानसभा सीट पर पिछले 20 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी विजयी होती आ रही है। अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी गत दिनांक 15 जुलाई 2020 को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार भंग कर दी गई है और वर्तमान में भी 38 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी संगठन का गठन नहीं किया गया है।

पत्र में बताया कि बिना संगठन के आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस लड रही है । अजमेर शहर में संगठन का गठन नहीं होने एवं कांग्रेस सरकार में राजनीतिक नियुक्तियों का नहीं होने के कारण कार्यकर्ताओं में असंतोष है।

कांग्रेसियों ने कहा कि राजस्थान में यशस्वी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण सरकार रिपीट होने की उम्मीद है ।ऐसी स्थिति में कि अजमेर मे बिना संगठन के आगामी विधानसभा चुनाव लडना कांग्रेस पार्टी के लिए घातक सिद्ध हो सकता है ।

कांग्रेसी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष खडके से अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी की भग पड़ी कार्यकारिणी को बहाल कर अजमेर शहर मे दो कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत कर संगठन को मजबूत मजबूती प्रदान करने का आग्रह किया है।

कांग्रेसियों ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपालन राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहप्रभारी अमृता धवन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को भी पत्र प्रेषित कर शहर कार्यकारिणी को बहाल करने का आग्रह किया है।

You may have missed

Skip to content