KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » एल्विश यादव को धमकी देकर 01 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

एल्विश यादव को धमकी देकर 01 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

एल्विश यादव की धमकी देकर 01 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन व सिमकार्ड भी कब्जा से बरामद।

गुरुग्राम: 26 अक्तूबर 2023

▪️अभियोग का संक्षिप्त विवरण:

▪️पुलिस कार्यवाही: दिनांक 25.10.2023 को पुलिस थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम की पुलिस टीम को यूट्यूबर व बिग बॉस OTT-2 के विजेता एल्विश यादव निवासी वजीराबाद, गुरुग्राम द्वारा एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि यह अपने किसी काम से लंदन (इंग्लैंड) गया हुआ था। दिनांक 17.10.2023 को जब यह अपने दोस्त/मैनेजर ले साथ वापस भारत आया तो इसके व इसके दोस्त/मैनेजर के मोबाईल फोन पर 01 करोड़ रुपयों देने के कई धमकी भरे मैसेज आए हुए थे, जिनमें पहले 40 लाख रुपए की मांग की गई, फिर 1 करोड़ की और रुपए ट्रांसफर ना करने की सूरत में जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस शिकायत पर थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में धारा 384, 387 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता/पीड़ित के मोबाईल फोन पर 01 करोड़ रुपयों की फिरौती मांगने व धमकी देने वाले आरोपी की पहचान व उससे सबन्धित जानकारी एकत्रित करने के लिए पुलिस तकनीकी की सहायता ली गई जिनके परिणामस्वरूप पुलिस टीम द्वारा आरोपी की पहचान करके आज दिनांक 26.10.2023 को जिला वड नगर, गुजरात से आरोपी को काबू करके अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपी की पहचान साकिर मकराणी (उम्र 25 वर्ष) के रूप में हुई।

▪️आरोपी/अभियुक्त का विवरण: साकिर मकराणी निवासी अंतुल दरवाजा, नजदीक महालक्ष्मी तेल मील, जिला वड नगर (गुजरात), उम्र 24 वर्ष, शिक्षा 10th.

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ: आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह RTO ऑफिस में बतौर एजेंट काम करता है। इसने उपरोक्त अभियोग में पीड़ित/शिकायतकर्ता/यूट्यूबर की यूट्यूब पर वीडियो देखी थी, जिस वीडियो से इसने (आरोपी) उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता एल्विश यादव की गाड़ी के नम्बर लेकर गाड़ी के नम्बर के माध्यम से एल्विश यादव (शिकायतकर्ता) के मोबाईल नम्बर निकलवा लिए थे। उसके बाद इनसे 1400 रुपयों में एक फर्जी सिमकार्ड खरीदा, जिसका प्रयोग करके उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया।

▪️बरामदगी: आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन व सिम कार्ड आरोपी के कब्जा से बरामद किया गया है।

▪️आगामी कार्यवाही: पुलिस टीम द्वारा आरोपी को नियमानुसार माननीय अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग का अनुसन्धान जारी है।

▪️सराहनीय भूमिका:

  1. निरीक्षक जितेन्द्र कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  2. उप-निरीक्षक संजय कुमार, (अनुसन्धान अधिकारी) अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  3. P/SI प्रवीन कुमार, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  4. मुख्य सिपाही सुब्बे, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  5. मुख्य सिपाही राकेश, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  6. सिपाही विकास, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।
  7. सिपाही दीपक, अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम।

You may have missed

Skip to content