KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » टी एम ,सपोर्टर्स एसोसिएशन” की तृतीय वर्षगांठ राष्ट्रीय कार्यालय पर आयोजित

टी एम ,सपोर्टर्स एसोसिएशन” की तृतीय वर्षगांठ राष्ट्रीय कार्यालय पर आयोजित

Spread the love

जयपुर,28 अक्टूबर ,(का,स) टी एम ,सपोर्टर्स एसोसिएशन” की तृतीय वर्षगांठ राष्ट्रीय कार्यालय 70,मयूर विहार कॉलोनी जगतपुरा जयपुर में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा सिंह ने 15 उत्कृष्ट समाज सेवियों को संगठन का स्मृतिचिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
यह संगठन देश के कई प्रदेशों में अपनी टीम पदाधिकारियों द्वारा समाज कल्याण के कार्य संपादित करता है। इसमें वर्तमान में सदस्य संख्या साढ़े सात लाख से ऊपर है। समाज में जो ज्वलंत मुद्दे हैं जैसे बालक बालिकाओं को सुरक्षित, असुरक्षित के विषय में अवगत कराना,बालविवाह रोकने के लिए माता पिता को जागरूक करना,स्कूल से वंचित बच्चों को स्कूल से जोड़ना। जरूरतमंदों की सहायता करना। बुजुर्गों के अधिकारों और महिला सशक्तीकरण के लिए कार्य करना,पर्यावरण सुरक्षा के लिए जागरूक करने के लिए प्लास्टिक की थैली रोकने के लिए कपड़े के थैलों का वितरण करना,पौधे रोपित करना और बारिश के समय सीड बॉल्स बनाकर वितरित करना और पहाड़ियों आदि पर उछालना,पक्षियों के लिए परिंडे वितरित करना और सार्वजनिक स्थानों पर बांधना। गर्मियों में राहगीरों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करना आदि।
सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को समझा कर जरूरतमंदों को उसका लाभ दिलवाना। इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष ने अध्यक्ष ने आगामी कार्यों एवं योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि आगामी वर्ष में संस्था कुछ महत्वपूर्ण कार्य करने जा रही है जिसके अंतर्गत देश प्रदेश के समस्त कार्यकर्ताओं का एक कार्यशाला आयोजित की जाएगी जिसमें की उपरोक्त बताई गई सभी कार्यों को लेकर आम जन्मे जागरूकता पैदा करने एवं उक्त कार्यों के प्रतिसंवेदनशील होने के बारे में एक विस्तृत अभियान चलाया जाएगा।

You may have missed

Skip to content