KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सम्भागीय आयुक्त व बोर्ड प्रशासक श्री महेश चंद शर्मा ने सोमवार को पदभार संभाला

सम्भागीय आयुक्त व बोर्ड प्रशासक श्री महेश चंद शर्मा ने सोमवार को पदभार संभाला

Spread the love

कड़ी सुरक्षा के साथ होंगी बोर्ड परीक्षाएं
अजमेर 15 जनवरी। सम्भागीय के आयुक्त व बोर्ड प्रशासक श्री महेश चंद शर्मा ने सोमवार को पदभार संभाला। जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित एवं राजस्व अपील अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने उनका स्वागत किया। श्री शर्मा ने सोमवार को ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रशासन का भी कार्यभार सम्भाल लिया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को पारदर्शी और संवेदनशील तरीके से आमजन के बीच रहकर तत्परता से लागू करवाएंगे। बोर्ड की परीक्षा होने वाली है। इसमें 20 लाख के करीब स्टूडेंट परीक्षा देंगे। यह परीक्षा कड़ी सुरक्षा में आयोजित होगी। एग्जाम में किसी तरह की लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।
श्री शर्मा ने कहा कि राज्य व भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को पारदर्शी और संवेदनशील तरीके से आमजन के बीच रहकर तत्परता के साथ लागू करवाएंगे। सम्भाग के 7 जिलों की पूरी टीम इसमें प्रशासनिक अधिकारी और विभिन्न विभागों के साथ मिलकर बेहतर समन्वय के साथ काम करना पहली प्राथमिकता रहेगी।
उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा आवश्यकता बेहतर समन्वय से काम करने की होती है। कई विभागों में कोऑर्डिनेशन का अभाव रहता है। यह प्रयास रहेगा की सभी विभाग बेहतर समन्वय और जिम्मेदारी के साथ काम करें। आमजन की आवश्यकता को समझते हुए बेहतर आउटपुट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी टीम के साथ वह संवेदनशीलता, तत्परता के साथ उन मुद्दों का निराकरण करेंगे। इसके लिए आम जनता को छोटे-छोटे कामों के लिए सरकारी दफ्तर में जाना और इंतजार करना पड़ता है।
श्री शर्मा ने कहा कि 2 दिन पूर्व ही बोर्ड परीक्षा को लेकर हाई पावर कमेटी की बैठक आयोजित हुई थी। फरवरी से होने वाली परीक्षा में 20 लाख के करीब परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसमें तय हुआ कि परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही या कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। पुख्ता बंदोबस्त और कड़ी सुरक्षा में बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रयास करेंगे कि नियमित रूप से राजस्व न्यायालय का भी काम हो। सभी अधिकारी संवेदनशील और टाइमलाइन तय कर काम को निपटाए।

You may have missed

Skip to content