KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » जो कहा कर के दिखाया, संकल्प से ही संभव है सिद्धी तेलंगाना हाऊस आवंटन निरस्त होने पर क्षेत्र के सैकडो लोगों ने किया विधानसभा अध्यक्ष का अभिनन्दन

जो कहा कर के दिखाया, संकल्प से ही संभव है सिद्धी तेलंगाना हाऊस आवंटन निरस्त होने पर क्षेत्र के सैकडो लोगों ने किया विधानसभा अध्यक्ष का अभिनन्दन

Spread the love

जो कहा कर के दिखाया, संकल्प से ही संभव है सिद्धी
तेलंगाना हाऊस आवंटन निरस्त होने पर क्षेत्र के सैकडो लोगों ने किया विधानसभा अध्यक्ष का अभिनन्दन
आमजन की भावनाओं का सम्मान हुआ, संघर्ष को मिली सफलता
अजमेर, 9 फरवरी। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि तेलंगाना हाऊस का आवंटन निरस्त करना आमजन की भावनाओं का सम्मान है। हमने क्षेत्र के विकास और लोगों की भावनाओं को दृष्टि में रखते हुए काम किया। इस आवंटन को निरस्त करने के लिए कई सालों तक संघर्ष किया गया जिसका परिणाम अब मिला है।
विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी के निर्देशों के बाद नगरीय विकास विभाग ने कोटड़ा आवासीय योजना में तेलंगाना हाउस का आवंटन रद्द कर दिया था। इस उपलक्ष में अजमेर में विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को श्री देवनानी का अभिनन्दन किया। संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारी श्री गिरधर गौड़, श्री शंकर सिंह रावत, श्री जितेन्द्र शेखावत, श्री मुकेश शर्मा, श्री महेश सांखला, पिया शर्मा, सोनिया शर्मा सहित दर्जनों कमेटी के सदस्यों ने देवनानी का आभार जताते हुऎ धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहर के लोग लम्बे समय से भूमि आवंटन का विरोध कर रहे थे। हमने इसे अपने संकल्प-पत्र में भी शामिल किया था। उन्होंने बताया कि नगरीय विकास विभाग ने अजमेर विकास प्राधिकरण के प्रस्ताव के तहत तेलंगाना सरकार के फेसिलिटी सेन्टर कम गेस्ट हाउस के लिए कोटड़ा आवासीय योजना में चिन्हित 5021.19 वर्गमीटर भूमि का आवंटन निरस्त किया है।
इसके साथ ही क्षेत्र में प्रस्तावित अल्पसंख्यक छात्रावास को भी पूर्व में इस जगह से अन्यत्र स्थानान्तरित करवा दिया गया है, जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिली है। श्री देवनानी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की कमजोर इच्छा शक्ति के चलते यह मामला दबा पड़ा रहा और नई सरकार के आते ही इस काम को पूरा किया गया। श्री देवनानी ने कहा कि इस आवंटन के निरस्त होने से क्षेत्र के लोगों को भविष्य में होने वाली कई तरह व्यवहारिक समस्याओं और आम जनजीवन से जुड़ी पीड़ा से बड़ी राहत मिली।
उन्होंने कहा कि जनभावनाओं का सम्मान करते हुए हमने तेलंगाना हाउस का आवंटन निरस्त करवाने को अपने संकल्प-पत्र में शामिल किया था। राज्य सरकार के गठन के बाद जिला कलक्टर और नगरीय विकास विभाग को निर्देशित किया गया कि इसका आवंटन तुरंत निरस्त किया जाए। इस प्रस्ताव पर कार्यवाही करते हुए नगरीय विकास विभाग ने आवंटन निरस्त करने को मंजूरी दे दी है।
श्री देवनानी ने कहा कि विभिन्न संगठन एवं आमजन ने आग्रह किया था कि क्षेत्र के विकास और सुविधा को देखते हुए इसका आवंटन निरस्त किया जाए। भविष्य में भी इसी सोच के साथ शहरवासियों के हित में सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा।
इस अवसर पर शहर जिलाध्यक्ष श्री रमेश सोनी, श्री सतीश बंसल, श्री संदीप धाभाई, श्री शंकर सिंह राठौड़, श्री सीताराम शर्मा, श्री मनोज मामनानी, प्रतिभा पाराशर, श्री महेन्द्र जादम, श्री अरविन्द पाराशर, श्री दिनेश खण्डेलवाल, श्री राजकुमार ललवानी, श्री अनिल नरवाल, श्री अनुपम गोयल, श्री सुनिल सिंह राजावत, श्री मनीष शर्मा, श्री रमेश चन्द सैन, आदि मौजूद रहे।

Skip to content