KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » किसान आंदोलन के चलते CBSE ने जारी किया जरूरी नोटिस, स्टूडेंट्स, पेरेंट्स को दी सलाह,

किसान आंदोलन के चलते CBSE ने जारी किया जरूरी नोटिस, स्टूडेंट्स, पेरेंट्स को दी सलाह,

Spread the love

किसान आंदोलन के चलते CBSE ने जारी किया जरूरी नोटिस, स्टूडेंट्स, पेरेंट्स को दी सलाह,

दिल्ली में किसान आंदोलन के चलते जगह-जगह पर भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है. लोग घंटों-घंटों ट्रैफिक जाम में फंस रहे हैं. इस बीच 15 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने छात्रों और अभिभावकों को जरूरी सलाह देते हुए एक नोटिस जारी किया है.

नई दिल्ली,
केंद्रीय शिक्षा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कल से 10वीं और 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं शुरू करने जा रहा है. बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से 02 अप्रैल 2024 तक आयोजित की जाएंगी. इस साल देश-विदेश के करीब 39 लाख से ज्यादा छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. दिल्ली में करीब 5.80 लाख छात्र 877 परीक्षा केंद्रों पर बोर्ड एग्जाम देंगे. इस बीच दिल्ली में मौजूदा स्थिति को ध्यान रखते हुए सीबीएसई ने जरूरी छात्रों और अभिभावकों को जरूरी सलाद दी है.

किसान आंदोलन के चलते भीषण ट्रैफिक जाम
दरअसल, दिल्ली के हर बॉर्डर पर किसान आंदोलन का असर देखने को मिल रहा है. किसान दिल्ली में धरना प्रदर्शन करने के लिए अपने घरों से निकल पड़े हैं, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस बल ने अलग-अलग बॉर्डर्स हैवी बैरिकेटिंग कर सील कर दिया है. किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए पुलिस को आंसू-गैस के गोले छोड़ने पड़ रहे हैं. तो वहीं किसान पुलिस पर पथराव भी कर रहे हैं. 
 
सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस
देश की राजधानी में किसान आंदोलन के चलते जगह-जगह पर भारी ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो गई है. लोग घंटों-घंटों ट्रैफिक जाम में फंस रहे हैं. इस बीच 15 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर सीबीएसई ने छात्रों और अभिभावकों को जरूरी सलाह देते हुए एक नोटिस जारी किया है.

किसान आंदोलन के चलते मेट्रो सेवा इस्तेमाल करने की सलाह
सीबीएसई द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी गई है कि दिल्ली में मौजूदा स्थिति के कारण, यह उम्मीद की जाती है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिसके कारण परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है. इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती हैं कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार समय पर पहुंच सकें. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो सुचारू रूप से चल रही हैं.

यहां देखें जरूरी नोटिस-
ऐसे छात्र नहीं दे पाएंगे बोर्ड एग्जाम
नोटिस में आगे लिखा है कि पूरे देश व अन्य देशों में सीबीएसई के सभी छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे स्थानीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए 10 बजे (आईएसटी) या उससे पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचने की कोशिश करें. केवल उन्हीं छात्रों को एग्जाम हॉल में एंट्री दी जाएगी, जो सुबह 10 बजे से पहले परीक्षा केंद्र में एंट्र कर लेंगे. इसके बाद किसी भी छात्र को एंट्री की परमिशन नहीं दी जाएगी..

Skip to content