KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया, कांग्रेस की नई लिस्ट जारी

मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया, कांग्रेस की नई लिस्ट जारी

Spread the love

मनोज तिवारी के खिलाफ ताल ठोकेंगे कन्हैया, कांग्रेस की नई लिस्ट जारी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार और चांदनी चौक से सन्दीप दीक्षित की जगह जेपी अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया है. इस तरह से नॉर्थ ईस्ट में अब बीजेपी के मनोज तिवारी से कन्हैया कुमार का मुकाबला होगा.

नई दिल्ली,
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार को और चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया है. सन्दीप दीक्षित को जेपी अग्रवाल कोउम्मीदवार बनाया गया है.कांग्रेस ने रविवार को 10 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से बीजेपी ने मनोज तिवारी को उतारा है. इस तरह से नॉर्थ ईस्ट में अब मनोज तिवारी और कन्हैया कुमार के बीच मुकाबला होगा.

कन्हैया कुमार जेएनयू में अध्यक्ष रहने के दौरान काफी सुर्खियां बंटोरी थी. बाद में वहसीपीएम से कांग्रेस में शामिल हुए थे. बिहार से 2019 से लोकसभा लड़े थे. बिहार से बेगूसराय सीट चाहते थे, लेकिन गठबंधन से सीट नहीं मिली. अब कांग्रेस ने उन्हें नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से उम्मीदवार बनाया है.
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से उदित राज को टिकट दिया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने वीटो लगाकर टिकट दिलवाया है. उदित राज बीजेपी से सांसद रहे थे. 2019 में टिकट कटा तब कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

इसी तरहकांग्रेस ने प्रयागराज सीट से उज्ज्वल रमन सिंह को टिकट दिया है. उज्जवल रमन सिंह रेवती रमन सिंह के बेटे हैं और सपा छोड़ कर चुनाव लड़ने कांग्रेस में शामिल हुए हैं.

कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची
लोकसभा केंद्र उम्मीदवार
चांदनी चौक- जेपी अग्रवाल
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली-कन्हैया कुमार
नॉर्थ वेस्ट दिल्ली-यूदित राज
अमृतसर-गुरजीत सिंह उजला
जालांधर (एससी)-चरणसिंह चन्नी
फतेहपुर सीकरी (एससी)-अमर सिंह
भटिंडा-जीत महिंदर सिंह सिद्धू
संरूर-सुखपाल सिंह खैरा
पटियाला-डॉ धरमवीर गांधी
इलाहाबाद-उज्जवल रेवती रमन सिंह रेवती रमन सिंह के बेटे है, सपा छोड़कर कांग्रेस में आए.

You may have missed

Skip to content