July 22, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने बेटी की हत्या की:बैंक के बाहर से किडनैप कर ले गए, अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस पहुंची तो भागे

प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने बेटी की हत्या की:बैंक के बाहर से किडनैप कर ले गए, अंतिम संस्कार के दौरान पुलिस पहुंची तो भागे

झालावाड़

झालावाड़ में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने महिला को मार डाला। परिजन महिला को बैंक से उठाकर घर ले गए और मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद गुपचुप तरीके से उसका अंतिम संस्कार कर रहे थे। युवती का शव पूरी तरह से नहीं जल पाया, उससे पहले ही पुलिस पहुंच गई। मामला झालावाड़ जिले के जावर थाना क्षेत्र के शौरती गांव का है।

मनोहर थाना डीएसपी जनरैल सिंह ने बताया कि झालावाड़ जिले के जावर थाना क्षेत्र की रहने वाली शिमला कुशवाहा (20) पुत्री कजोड़ी लाल कुशवाहा ने करीब 1 वर्ष पूर्व अपने गांव के ही रहने वाले रविंद्र भील पुत्र अमृत भील से परिजनों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था।
प्रेम-विवाह के बाद से यह जोड़ा घर वालों से दूर अलग-अलग जगह बदल कर रह रहे थे। इन दिनों यह जोड़ा मध्यप्रदेश में रह रहा था। यह जोड़ा गुरुवार को बारां जिले के हरनावदाशाहजी सेंट्रल बैंक में रुपए निकलवाने आया था, जिसकी सूचना लड़की के परिजनों को लग गई। इसके बाद बैंक में पहुंचे लड़की के परिजन उसको जबरन अपने साथ उठाकर ले गए। महिला के पति ने कुछ देर बाद हरनावदाशाहजी थाने में पहुंचकर घटना की सूचना दी।
युवती के पति ने पुलिस को बताया- वह अपनी पत्नी के साथ पैसे निकालने हरनावदाशाहजी के सेंट्रल बैंक में गया था। यहां पर युवती का पिता कजोड़ीलाल और उसके साथी मेघराज, मांगीलाल और एक महिला भी पहुंचे, जिन्होंने उसके साथ मारपीट की और युवती को अपने साथ जबरन बाइक पर बैठाकर ले गए।

3 घंटे बाद युवती को जलाने की खबर मिली
घटना के करीब 3 घंटे बाद बारां पुलिस को झालावाड़ में विवाहिता को जलाने की सूचना मिली। आनन-फानन में बारां पुलिस की सूचना पर झालावाड़ जिले के जावर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव के अंतिम संस्कार को रुकवाया। लड़की की हत्या और शव को जलाने की सूचना पाकर बारां एसपी राजकुमार चौधरी और झालावाड़ एसपी रिचा तोमर दोनों ही घटनास्थल जावर के श्मशान घाट पर पहुंच गए। इस दौरान महिला के परिजन मौके से फरार हो गए। फिलहाल एफएसएल टीम को मौके पर बुलाकर स्थिति का मौका मुआयना करवाया जा रहा है।
बैंक से विवाहिता को अगवा करने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में देखा कि युवती को करीब आधा दर्जन परिजन जबरन बैंक से उठाकर अपने साथ ले जा रहे हैं। प्रारंभिक रूप से घटना में पता चला है कि लड़की की हरनावदाशाहजी में ही गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। जब लड़की मर गई तो उसके शव को अंतिम संस्कार के लिए जावर के श्मशान घाट ले जाया गया।

1 वर्ष पूर्व किया था प्रेम विवाह

दस्तावेजों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला कुशवाहा और रविंद्र भील ने गत 17 जुलाई 2023 को रजिस्टर्ड मैरिज की थी। दोनों ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जाकर आर्य समाज में पहले विधिवत विवाह किया, उसके बाद दोनों ने गाजियाबाद के मैरिज रजिस्ट्रार कार्यालय में रजिस्टर्ड मैरिज कर ली थी।

You may have missed