September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

जयपुर में रिश्वत लेते पकड़ा गया दौसा का आबकारी अधिकारी:शराब ठेकेदार से ले रहा था 1.70 लाख, बोला- ऊपर तक देना पड़ता है

जयपुर में रिश्वत लेते पकड़ा गया दौसा का आबकारी अधिकारी:शराब ठेकेदार से ले रहा था 1.70 लाख, बोला- ऊपर तक देना पड़ता है

जयपुर

जयपुर एसीबी टीम ने शनिवार दोपहर बड़ी कार्रवाई की। दौसा आबकारी अधिकारी को शराब ठेकेदार से 1.70 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। सांगानेर थाने में एसीबी टीम आरोपी आबकारी अधिकारी से पूछताछ कर रही है। एसीबी ने आरोप के पास से रिश्वत की राशि को बरामद कर लिया है। पीड़ित को रिश्वत के लिए बार-बार परेशान किया जा रहा था। इसे लेकर पीड़ित ने एसीबी ग्रामीण की टीम को सूचना दी थी। इस पर आज कार्रवाई की गई है।
एसीबी डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया- दौसा के जिला आबकारी अधिकारी कैलाश प्रजापति को रिश्वत लेते पकड़ा है। शराब के ठेकेदार से 1.70 लाख रुपए की रिश्वत ले रहा था। आरोपी रिश्वत की रकम जयपुर में टोंक रोड स्थित बेटे के कपड़े के शोरूम में ले रहा था। टोंक रोड पर रिश्वत की रकम लेते एसीबी टीम ने उसको पकड़ लिया। एसीबी टीम ने रिश्वत की रकम के साथ पकड़े

आबकारी अधिकारी को सांगानेर थाने में पूछताछ कर रही है।
पीड़ित कुछ दिन पहले ही एसीबी के पास आया था। उसने बताया कि दौसा में उसके शराब के तीन ठेके हैं। बिना परेशानी के शराब के ठेके चलाने के लिए आबकारी अधिकारी ने 1 लाख 80 हजार रुपए मासिक की डिमांड की। पीड़ित ने पैसा देने में असमर्थता जताई तो आरोपी आबकारी अधिकारी ने दबाव बनाना शुरू कर दिया। जिस पर पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ एसीबी में शिकायत दी। शिकायत मिलने पर शिकायत का सत्यापन कराया गया। उस दिन भी आरोपी ने पीड़ित से 10 हजार रुपए की रिश्वत ली। आरोपी ने उसे जयपुर में टोंक रोड पर बुलाया और पैसा देने के लिए कहा। इस पर पहले से एक्टिव टीम ने ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया।

ऊपर देना पड़ता है, हमे भी तो चाहिए

पीड़ित ने जब रिश्वत की राशि अधिक होने की बात की तो आरोपी डीओ कैलाश प्रजापति ने उसे कहा- पूरा पैसा वह थोड़ी लेगा। ऊपर भी देना पड़ता हैं। इसके बाद वह बार-बार दबाव बनाने लगा था। एसीबी ने ट्रैप के बाद आरोपी के घर और दौसा स्थित कार्यालय पर सर्च चला रखा है।

You may have missed