September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

पटेल मैदान में निःशुल्क मिलेगा खिलाड़ियों को प्रवेश- श्री देवनानी

जयपुर, कोटा, जोधपुर की तर्ज पर विकसित होगा अजमेर-श्री देवनानी

पटेल मैदान में निःशुल्क मिलेगा खिलाड़ियों को प्रवेश- श्री देवनानी

विधानसभा अध्यक्ष की जिला कलक्टर और निगम आयुक्त के साथ बैठक

कई मुद्दों पर चर्चा, दिए शीघ्र कार्यवाही के निर्देश

बजट घोषणाओं पर जल्द कार्यवाही के निर्देश

रसायनशाला में बनेगा पंचकर्म आयुर्वेदिक अस्पताल

ठेकेदार की राशि रोक कर कराया जाएगा कचहरी रोड़ का निर्माण

15 अगस्त से पहले शुरू होगा साइंस पार्क का काम

हो। राज्य सरकार ने प्रभारी मंत्री व सचिवों ाके इन कामों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए लगाया है। उनके निदेशन में जल्द से जल्द कार्रवाई हो। आयुर्वेद विश्वविद्यालय, स्पोटर्स कॉलेज, नालें, ईआरसीपी, ब्रह मन्दिर कॉरीडोर विकास की शीघ्र कार्यवाही की जाए।

यूनिवर्सिटी के पास आयुर्वेद विश्वविद्यालय, रसायनशाला में पंचकर्म अस्पताल

     श्री देवनानी ने बजट घोषणा की अनुपालना में आयुर्वेद विश्वविद्यालय की भूमी को लेकर चर्चा की। जिला प्रशासन ने बताया कि महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के पास काफी भूमि खाली है। इस जगह पर आयुर्वेद विश्वविद्यालय स्थापना की संभावनाओं को तलाशा जा रहा है। इससे विश्वविद्यालय के लिए आरक्षित भूमि से अतिक्रमण भी हट जाएंगे और शैक्षणिक उपयोग हो सकेगा। इसी तरह पुष्कर रोड़ पर रसायनशाला परिसर में 78 लाख की लागत से नया पंचकर्म आयुर्वेद अस्पताल तैयार किया जाएगा।

शॉट टर्म टेंडर से कचहरी रोड़ निर्माण

     विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि कचहरी रोड़ सड़क निर्माण में देरी से प्रतिदिन हजारों लोगों को परेशानी हो रही है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार ककिी लापरवाही से काम अटका पड़ा है। श्री देवनानी ने निर्देश दिए कि ठेकेदार की सिक्योरिटी डिपॉजिट राशि रोकी जाए। इस राशि से शॉर्ट टर्म टेंडर के आधार पर काम करवाया जाए।

आधार पर काम करवाया जाए।

15 अगस्त से पहले शुरू होगा साइंस पार्क का काम

     श्री देवनानी ने बताया कि पंचशील में साइंस पार्क का निर्माण करने वाली फर्म को शीघ्र काम करने के निर्देश दिए गए हैं। चारदीवारी का काम लगभग पुरा हो चुका है। अन्दर का काम 15 अगस्त से पहले शुरू कर लिया जाएगा।

पेराफेरी में आबादी विस्तार

     श्री देवनानी ने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की पेराफेरी क्षेत्र मेंं गांवों में आबादी विस्तार जल्द किया जाए। हाथीखेड़ा, बोराज, काजीपुरा, खरेकड़ी, लोहागल, अजयसर, माकड़वाली आदि क्षेत्रों में समस्यों का समाधान किया जाए।

नालों का निर्माण जल्द हो

     श्री देवनानी ने कहा कि बजट में कई करोड़ रूपए की लागत से नालों के निर्माण की घोषणा की गई है। इनके काम जल्द शुरू किए जाएं।

You may have missed