September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

पाकिस्तानी युवती से शादी करने वाला चूरू का युवक गिरफ्तार:कुवैत से लौटते ही जयपुर एयरपोर्ट से पकड़ा; पहली पत्नी ने केस कर दिया था

पाकिस्तानी युवती से शादी करने वाला चूरू का युवक गिरफ्तार:कुवैत से लौटते ही जयपुर एयरपोर्ट से पकड़ा; पहली पत्नी ने केस कर दिया था

हनुमानगढ़

पाकिस्तान की युवती से शादी करने वाले चूरू के युवक को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। कुवैत से लौटते ही जयपुर एयरपोर्ट पर पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था। युवक के खिलाफ पहली पत्नी ने मोबाइल पर तीन तलाक देने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।
एससी-एसटी सेल के डीएसपी रणवीर सिंह ने बताया कि हनुमानगढ़ के भादरा निवासी फरीदा बानो (29) की शादी 17 मार्च 2011 को चूरू के पिथिसर निवासी रहमान खान (35) के साथ हुई थी। शादी के बाद उनके एक बेटा और बेटी हुए। रहमान इसके बाद कुवैत चला गया और वहां ट्रांसपोर्ट व्यवसाय शुरू किया। इस बीच वह चूरू आता-जाता रहता था।
रहमान ने बिजनेस के लिए अपने ससुराल कॉल करके मदद मांगी थी, जिसके बाद उसने अपने, भाभी और परिवार की ज्वेलरी बेच दी। इनसे जो पैसे मिले वो पति को दिए। करीब 1 साल पहले रहमान के पाकिस्तानी महिला से शादी करने के बारे में पता चला तो मैंने इसका विरोध किया। रहमान के घरवाले फरीदा को दहेज की मांग कर प्रताड़ित करने लगे। इससे परेशान होकर फरीदा भादरा पीहर में आकर रहने लगी
इसी दौरान रहमान ने कहा कि मैंने दूसरा निकाह पाकिस्तान की लड़की मेहविश (33) से कर लिया है। फरीदा ने रिपोर्ट में बताया कि मेहविश जब टूरिस्ट वीजा पर रहमान के गांव पहुंची तो ये कंफर्म हो गया। इसके बाद फरीदा ने भादरा थाने में पति पर मोबाइल पर तीन तलाक देने और रहमान, देवर सलीम खान, ननद जुबैदा, सास जैतुन और ससुर अली मोहम्मद पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया।
डीएसपी रणवीर सिंह ने बताया कि आरोपी युवक 12 अगस्त को जैसे ही जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा तो उसे डिटेन कर लिया था। वहां से हनुमानगढ़ लाया गया है। पूछताछ के बाद 13 अगस्त को उसे गिरफ्तार किया गया है। युवक ने दूसरी शादी कब की है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

2023 में परिवार को दूसरी शादी का पता चला था
शादी के बाद रहमान और मेहविश ने अपनी फोटो सोशल मीडिया पर डाली थी, तब परिवार के लोगों को पता लगा कि उसने दूसरी शादी कर ली है। दोनों ने इंस्टा पर निकाह के बाद की रील भी बना रखी थी।

वाघा बॉर्डर पर पहुंचे थे ससुराल के लोग
मेहविश इस्लामाबाद से 25 जुलाई की शाम 7 बजे अपने परिवार के साथ रवाना हुई थी। परिवार के लोग उसे वाघा बॉर्डर पर छोड़कर चले गए थे। पाकिस्तान और भारतीय सेना ने उसके डॉक्युमेंट की जांच की थी। सरहद पर खड़े ससुराल के लोग उसे निजी वाहन से गांव पिथिसर ले आए थे।

You may have missed