September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

जयपुर समेत चार जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी:23 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया, 15 अगस्त से धीमा पड़ेगा बरसात का दौर

जयपुर समेत चार जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी:23 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया, 15 अगस्त से धीमा पड़ेगा बरसात का दौर

जयपुर

पूर्वी राजस्थान के बाद अब पश्चिमी हिस्से में भी तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को जैसलमेर, जोधपुर, करौली, अलवर समेत कई जिलों में अच्छी बारिश हुई।

वहीं, आज जयपुर समेत चार जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, 23 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के विशेषज्ञों ने बताया- 15 अगस्त के बाद राजस्थान में तेज बारिश का दौर धीमा पड़ेगा। हल्की से मध्यम बारिश अलग-अलग इलाकों में जारी रहेगी।
पिछले 24 घंटे के दौरान करौली के सूरोथ में 65 एमएम, श्रीमहावीरजी 36, हिंडौन में 35, दौसा के लालसोट में 57, रामगढ़ पचवाड़ा में 32, अलवर के कोटकासिम में 38, किशनगढ़बास में 26, नागौर के खींवसर में 44, झुंझुनूं के उदयपुवाटी में 51, जोधपुर के फलोदी में 36, भीलवाड़ा के जहाजपुर में 40, डाबला में 39 और जैसलमेर के पोकरण में 49 एमएम बारिश दर्ज हुई।

जयपुर में धूप निकलने से उमस हुई

जयपुर में शनिवार से तेज बारिश हो रही थी। मंगलवार को राहत रही। कल जयपुर में दिन में हल्की धूप निकली, जिससे कुछ समय के लिए उमस भी रही। दिनभर बारिश का दौर थमने से लोगों को राहत रही। रविवार, सोमवार को पूरे दिन बारिश होने से निचले इलाकों में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी रही।

आज इन जिलों में बारिश का अलर्ट

जयपुर मौसम केन्द्र ने आज जयपुर, सीकर, झुंझुनूं, नागौर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, शेष सभी जिलों (राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ को छोड़कर) में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

You may have missed