September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

पति का मर्डर करवाने की प्रेमी-किलर को दी सुपारी:2 लाख एडंवास दिए, दूसरे प्रयास में 5 जने गिरफ्तार, पत्नी-प्रेमी रोड़ा हटाना चाहते थे

पति का मर्डर करवाने की प्रेमी-किलर को दी सुपारी:2 लाख एडंवास दिए, दूसरे प्रयास में 5 जने गिरफ्तार, पत्नी-प्रेमी रोड़ा हटाना चाहते थे

बाड़मेर

पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को बीच में से हटाने के लिए 5 लाख रुपए की सुपारी किलर को दी। किलर ने एक बार गाड़ी से टक्कर मारकर उछाला था लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी वो उछलकर गाय पर गिर गया। इससे उसकी जान बच गई। दूसरा मर्डर करने की प्लानिंग से पहले ही बालोतरा जिले की जसोल पुलिस ने सुपारी किलर, पत्नी, प्रेमी सहित 5 जनों को गिरफ्तार किया है।

बालोतरा डीएसपी ने बताया कि प्रेमी हनुमानपुरी पुत्र भोपालपुरी निवासी मालिया का वास उम्मेदपुरा बालोतरा, सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा पुत्र अशोक कुमार निवासी हरिजन बसती जसोल, सुरेश कुमार पुत्र राणाराम निवासी अमरपुरा जसोल, अशोक कुमार पुत्र तगाराम निवासी भीलों का गोल मालपुरा आरजीटी हाल अमरपुरा जसोल, कोतल पत्नी सुरेश पुरी निवासी सोलंकियों का वास सिवाना को गिरफ्तार किया है। इनसे फिलहाल पूछताछ जारी है। कार्रवाई में जिला स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल गोमाराम, कांस्टेबल गणेश, धर्मेद्र कुमार, धन्नाराम, नारायण, मुकेश, जसोल थाने के एएसआई प्रेम कुमार, कांस्टेबल अशोक कुमार, मांगीलाल, प्रकाश, नंदसिंह, जीतराम, सुखेदव शामिल रहे।

बालोतरा स्पेशल टीम को मिली थी सूचना

बालोतरा जिले की स्पेशल टीम को 9 सितंबर को सूचना मिली थी कि सिवाना निवासी सुरेश पुरी का मर्डर करने को लेकर उसकी पत्नी कोमल ने अपनी प्रेमी हनुमानपुरी के साथ मिलकर प्लानिंग बनाई। पत्नी कोमल व प्रेमी के बीच रोड़ा बने पति को हटाने के लिए सुपारी किलर को 5 लाख रुपए की सुपारी दी। सुपारी किलर किसी भी वक्त सुरेश पुरी का मर्डर कर सकता है। जो जसोल फांटे के पास इकट्‌ठे हुए है।

घेराबंदी कर सुपारी किलर और उसके साथियों को दबोचा

सूचना के आधार पर स्पेशल टीम व जसोल थानाधिकारी मय पुलिस जाब्ता ने जसोल फांओ के पास बबुल की झाड़ियों में पहुंचकर घेराबंदी कर सर्च आूपरेशन चलाया। सुरेशपुरी का मर्डर करने की साजिश रचने वाले हनुमानपुरी एवं उसके सहयोगी सुपारी किलर अरविंद उर्फ, देवा, सुरेश कुमार व अशोक कुमार को डिटेन किया।

पत्नी ने प्रेमी से मिलकर दी मारने की सुपारी

पुलिस टीम ने साजिशकर्ता हनुमानपुरी व उसकी प्रेमिका कोतल सहित उसके सहयोगी सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा, सुरेश कुमार व अशोक कुमार से परंपरागत पुलिसिंग एवं तकनीकी सबूतों के आधार पर की पूछताछ की गई। जिसमें सामने आया कि महिला कोमल अपने प्रेमी हनुमानपुरी से लव अफेयर चल रहा था। अय्यासी की जिंदगी जीने के लिए अपने पति को रास्ते से हटाने के लिए दोनों मिलकर प्लानिंग बनाई।

गहने बेचकर किलर को दी सुपारी, 5 लाख सौदा तय

पूछताछ में सामने आया है कि कोमल ने अपने पति सुरेश पुरी को मारने के लिए अपने गहने बेचकर रुपए लिए। प्रेमी हनुमान के दोस्त सुपारी किलर अरविंद उर्फ देवा, सुरेश कुमार व अशोक कुमार से संपर्क किया। सुपारी किलर ने 10 लाख रुपए की डिमांड की जिस पर 5 लाख रुपए में मर्डर करना तय किया।

हादसे का रूप देकर मर्डर की प्लानिंग, 2 लाख एडंवास दिए

आरोपियों ने बताया कि 5 लाख रुपए में दुर्घटना का रूप देकर सुरेश पुरी का मर्डर करना था। जिस पर 2 लाख रुपए एडंवास और शेष मर्डर के बाद एक मुश्त देना तय हुआ। जिस पर सुपारी किलरों ने सुरेशपुरी के घर व आने-जाने के रास्तों की रैकी की गई।

15 दिन पहले किया था प्रयास, लेकिन बच गया

पूछताछ में सामने आया कि 25 अगस्त को कोमल अपने पति को घरेलू सामान लेने के लिए बाइक से बालोतरा लेकर आई। बाद खरीददारी कर घर लौटने वक्त प्लानिंग के अनुसार बारिश का बहाना बनाकर खुद बस में बैठकर अपने पति को बाइक से रवाना किया। यह जानकारी कोमल ने अपने प्रेमी को हनुमान को दे दी।

टवेरा गाड़ी से बाइक को मारी टक्कर, उछलकर गाय के ऊपर गिरने से बची जान

प्लानिंग के तहत सुपारी किलरों ने सुरेश पुरी की बाइक पर जाते हुए पीछा किया। गांव आसोतरा में ब्रह्माजी मंदिर के पास एकांत जगह देखकर मौका पाकर बाइक को पीछे से टवेरा गाड़ी से टक्कर मारी, इससे सुरेशपुरी उछलकर गाय के ऊपर गिर जाने से सुरेश पुरी के सिर पर मामूली चोटें आई। तब सुपारी किलर वहां से भाग गए।

लगातार रैकी रखकर रख रहे नजर

नाकाम कोशिश होने के बाद सुरेशपुरी के घर व आने जाने के रास्तों पर लगातार रैकी कर रहे थे। कल 9 सितंबर को जसोल फांटा के पास सुरेशपुरी की मर्डर करने के लिए दुबारा साजिश व प्लानिंग की गई। वारदात को अंजाम देने इससे पहले पुलिस ने मर्डर की प्लानिंग को नाकाम करते हुए सुपारी किलरों, प्रेमी सहित पांच जनों को गिरफ्तार कर लिया।

You may have missed