October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

जयपुर: सीकर में एक बार फिर ईडी की आहट, 2700 करोड़ की ठगी मामले में पुलिस मुख्यालय से मांगी रिपोर्ट

जयपुर: सीकर में एक बार फिर ईडी की आहट, 2700 करोड़ की ठगी मामले में पुलिस मुख्यालय से मांगी रिपोर्ट
13 अक्टूबर रविवार 2024-25

जयपुर: नेक्सा एवरग्रीन ठगी मामले में पुलिस ने करीब एक दर्जन को गिरफ्तार किया. लगातार ठगी मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी और नए पीड़ित सामने आने के बाद अब ईडी ने भी मामले से जुड़ी जांच और प्रगति रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय जयपुर को पत्र लिखकर मांगी है. ईडी ने नेक्सा एवरग्रीन मामले में पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर ठगी से संबंधित अब तक दर्ज हुई एफआईआर, मामले से जुड़े आरोपियों की सीज हुई प्रॉपर्टी, बैंक खाते, वाहन व प्लाट और जमीन आदि सीज की गई प्रॉपर्टी की जानकारी मांगी है.

ईडी ने आरोपियों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा:

ईडी ने आरोपियों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा मांगा है. इसके साथ ही ईडी (ED) ने अब तक मामले में पुलिस की ओर से पेज किए गए चालान, कितने आरोपी गिरफ्तार हुए और वर्तमान में चल रही जांच सहित पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी भी है. दूसरी ओर नेक्सा एवरग्रीन की जांच ईडी के करने की अफवाह के बाद सीकर एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह जोधा ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ लोग नेक्सा एवरग्रीन की जांच ईडी करेगी, इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं. उन्होंने कहा नेक्सा एवरग्रीन धोलेरा सिटी मामले में सभी पुराने और नए मामलों की जांच सीकर में ही एएसपी स्तर पर हो रही है. नेक्सा एवरग्रीन मामले में ईडी ने सिर्फ पुलिस मुख्यालय जयपुर को पत्र लिखकर सूचना मांगी है.

70 हजार लोगों से 2700 करोड़ रुपए इंवेस्ट करवाकर ठगी की:

नेक्सा एवरग्रीन कंपनी ने गुजरात के धोलेरा सिटी के पास जमीन खरीद कर बेचने का बिजनेस शुरू किया था. धोलेरा सिटी में लोगों को इन्वेस्टमेंट का बड़ा लालच देकर करीब 70 हजार लोगों से 2700 करोड रुपए इंवेस्ट करवाकर ठगी की गई. इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी कर आरोपियों के फरार होने के प्लान के बारे में जब इन्वेस्टमेंट करने वाले लोगों को पता चली तो पीड़ित लोगों ने पुलिस में ठगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.

पुलिस कई लोगों को कर चुकी है गिरफ्तार:

इसके बाद लगातार पीड़ित सामने आते रहे और ठगी का मामला करीब 2700 करोड रुपए तक पहुंच गया. पुलिस में मामले में कार्रवाई करते हुए ठगी के मुख्य आरोपी रणवीर और सुभाष बिजारणिया सहित करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया. नेक्सा एवरग्रीन ठगी मामले पीड़ित लोग अभी सामने आ रहे हैं और पुलिस थानों में मामले दर्ज करवाए जा रह

You may have missed