October 18, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

उदयपुर, बांसवाड़ा समेत कई जिलों में बरसात:दिन का तापमान गिरा, राजस्थान के 19 जिलों में आज बारिश का अलर्ट

जयपुर

अरब सागर में बने नए सिस्टम का असर दक्षिण के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों में दिख रहा है। रविवार सुबह से उदयपुर, बूंदी और बांसवाड़ा में रुक-रुककर बारिश हो रही है। डूंगरपुर में सुबह करीब 7 बजे से आधे घंटे तक बारिश हुई थी। उधर, राजस्थान के 19 से ज्यादा जिलों में आज (रविवार) बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। दो दिन प्रदेश में बादल छाए रहेंगे।

वहीं, शनिवार (12 अक्टूबर) को भी उदयपुर, कोटा समेत अन्य कई जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। मौसम के इस बदलाव से यहां दिन के तापमान में आज भी गिरावट हुई। उधर, 9 जिलों में सोमवार को भी बारिश होने की संभावना है।

किसानों की चिंता बढ़ी

बूंदी और बांसवाड़ा जिले में सुबह से हल्की बरसात जारी है। बांसवाड़ा में रुक-रुककर रिमझिम बारिश का दौर जारी है। बूंदी जिले के बूंदी , नैनवां , बसोली, सथूर, बड़ोदिया, तालाब गांव में बारिश होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। इन दिनों उड़द, सोयाबीन, मक्का सहित अन्य फसलों की कटाई चल रही है। डूंगरपुर में भी सुबह करीब 7 बजे से आधे घंटे तक हल्की बारिश हुई।

तापमान में लगातार हो रही गिरावट

पिछले 24 घंटे के दौरान सिरोही, डूंगरपुर, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, कोटा में बारिश दर्ज हुई। इन जिलों के अलावा इनके आसपास के जिलों में भी बादल छाए रहे। आसमान में बादल छाने से इन शहरों में आज दिन का तापमान में नीचे रहा। उदयपुर में कल (12 अक्टूबर) दिन का अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 30.4, चित्तौड़गढ़ में 30.3, बारां में 31, डूंगरपुर में 29.4, अजमेर में 33.9 और सबसे ज्यादा तापमान 38 डिग्री सेल्सियस गंगानगर में दर्ज हुआ।
मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- पूर्वी हवाओं के प्रभाव राज्य में अगले 2 दिन और बादल छाए रहने के आसार हैं। 15 अक्टूबर से राज्य के शहरों में फिर से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

You may have missed