October 22, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

समाजसेवी संस्थाएं जरूरतमंदों की मदद में अहम भूमिका निभाई — बागडे

अजमेर ! राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने कहा कि समाज सेवी संस्थाएं जरूरतमंदों की मदद में अहम भूमिका निभाए ।

राज्यपाल बागड़े जवाहर फाउंडेशन एवं राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे । उन्होंने कहा कि ग्रामीण परिवेश की महिलाओं का खेल के क्षेत्र में सामग्र विकास में सकारात्मक भूमिका निभाए ।

इस अवसर पर जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश वर्मा ने जवाहर फाउंडेशन की द्वारा अपने तीनों फ्लैगशिप कार्यक्रम स्वाभिमान भोज ,स्वाभिमान जल और स्वाभिमान शिक्षा के माध्यम से समाज सेवा के क्षेत्र में किए गए कार्यों के बारे में अवगत कराया । उन्होंने बताया कि जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष उद्योगपति एवं समाजसेवी रिजु झुनझुनवाला की पहल पर जवाहर फाउंडेशन सामाजिक सरोकारों में स्वाभिमान भोज रसोई ,पर्यावरण एवं वन संरक्षण, वृक्षारोपण ,कला खेल, साहित्य, खाद्य सुरक्षा ,जल संरक्षण स्वास्थ, स्वच्छ पेयजल, महिला सशक्तिकरण ,भारतीय संस्कृति एवं धार्मिक आयोजन के विभिन्न कार्यक्रमों माध्यम से अजमेर भीलवाड़ा जयपुर और बांसवाड़ा में निरंतर कार्य कर रहा है !

इस अवसर पर राजस्थान फुटबॉल महिला विंग की वाइस चेयरमैन प्रतिभा मीणा, राजस्थान फुटबॉल संगठन के सेक्रेटरी दिलीप सिंह शेखावत, कोषाध्यक्ष कैलाश खटीक जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश वर्मा आदि उपस्थित रहे ! गौरतलाब बात है कि समाजसेवी एवं उद्योगपति रिजु झुनझुनवाला जिसके नेतृत्व में उनके द्वारा गत 6 वर्षों से सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर संस्था कार्य कर रही है .उन्होंने फाउंडेशन के द्वारा 10 स्थान पर स्वाभिमान भोज रसोई के माध्यम से अपने सा8माजिक सरोकार के तहत गरीबों ,जरूरतमंद ,असहाय, निर्धन ,दिहाड़ी मजदूर लोगों और निशक्तजन को मात्र ₹1 में रसोई में भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा . इसी क्रम में अजमेर स्थित संभाग के सबसे बड़े अस्पताल जेएलन में आगामी कुछ दिनों में स्वाभिमान भोज रसोई आम जनों और मरीज के परिजनों के लिए जल्द शुरू करने जा रहे हैं. महामहिम राज्यपाल ने संस्था को अपना सामाजिक दायित्व निभाते रहने और समाज के प्रति सकारात्मक भूमिका निभाते रहने और सजग रहने को प्रतिनिधि मंडल को कहा

You may have missed