September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

2 करोड़ का 13 क्विंटल डोडा-चूरा पकड़ा:नाकाबंदी तोड़कर भागी पिकअप पेड़ से टकराई, गाड़ी छोड़कर भागे 2 तस्कर

2 करोड़ का 13 क्विंटल डोडा-चूरा पकड़ा:नाकाबंदी तोड़कर भागी पिकअप पेड़ से टकराई, गाड़ी छोड़कर भागे 2 तस्कर

चित्तौड़गढ़

चित्तौड़गढ़ की डीएसटी और कोतवाली थाना पुलिस ने 13 क्विंटल 7 किलो डोडा-चूरा जब्त किया है। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान पिकअप गाड़ी से यह डोडा-चूरा जब्त किया है। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 2 करोड़ रुपए की बताई जा रही है। यह इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई है।
महाराष्ट्र नंबर की है पिकअप गाड़ी
एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि डीएसटी इंचार्ज लोकपाल सिंह को सूचना मिली कि अभयपुरा घाटा क्षेत्र में एक पिकअप में डोडा-चूरा सप्लाई के लिए लेकर जाया जा रहा है। इंचार्ज लोकपाल सिंह ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी और एक टीम तैयार की। टीम ने चित्तौड़गढ़-कोटा हाईवे रोड पर सेमलपुरा मोड़ के पास नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक महाराष्ट्र नंबर की पिकअप गाड़ी हाईवे की तरफ से आई हुई दिखाई दी। पुलिस जाप्ता को देख कर ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और नाकाबंदी तोड़कर भगाकर ले गया। पुलिस ने पिकअप गाड़ी का पीछा किया।

गाड़ी को स्टार्ट ही छोड़कर भागे 2 तस्कर
पुलिस को पीछे आते देख ड्राइवर गाड़ी को कंट्रोल नहीं कर पाया और पिकअप बेकाबू होकर रोड किनारे नीचे उतरकर पेड़ से टकरा गई। गाड़ी के अंदर बैठे ड्राइवर और उसका साथी पिकअप को स्टार्ट हालत में छोड़कर जंगल की तरफ भाग निकले। गाड़ी को चेक करने पर उसमें 65 कट्टे मिले। उन कट्टों को खोलकर देखने पर उसमें डोडा-चूरा भरा हुआ पाया। तोल करने पर 13 क्विंटल 7 किलो डोडा-चूरा पाया गया। पुलिस ने डोडा-चूरा जब्त कर तस्करों की तलाश शुरू कर दी। एसपी जोशी ने बताया कि यह इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई थी। डोडा-चूरा की अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कीमत करीब 2 करोड़ रुपए है। इस कार्रवाई में हेड कॉन्स्टेबल मुस्ताक खान, कॉन्स्टेबल रोशन जाट, डूंगर सिंह और रमेश के साथ कोतवाली थाना अधिकारी संजीव स्वामी भी शामिल रहे।

You may have missed