October 22, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

ध्यान के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट पहुंची; OpenAI का दावा- इजराइली फर्म ने लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की..!!

ध्यान के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट पहुंची; OpenAI का दावा- इजराइली फर्म ने लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की..!!

नमस्कार,

कल की बड़ी खबर कांग्रेस की उस याचिका की रही, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ध्यान को आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया है। एक खबर OpenAI के दावे की रही, जिसमें कहा गया है कि एक इजराइली फर्म ने AI के जरिए भारत में लोकसभा चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

लोकसभा चुनाव के सातवें फेज में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों पर वोटिंग होगी।
दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की मीटिंग में 4 जून को आने वाले नतीजों को लेकर रणनीति बनेगी। मीटिंग में ममता बनर्जी शामिल नहीं होंगी।
अब कल की बड़ी खबरें…

1. मोदी के ध्यान के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट पहुंची, इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया

PM मोदी उसी जगह ध्यान कर रहे हैं, जहां 1892 में स्वामी विवेकानंद ने ध्यान किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम करीब 6 बजे से कन्याकुमारी के विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान कर रहे हैं। तमिलनाडु कांग्रेस ने इस आयोजन को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। कांग्रेस का आरोप है कि PM अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। साथ ही ध्यान के जरिए अप्रत्यक्ष रूप से वोटर्स को प्रभावित कर रहे हैं। PM एक जून सुबह 10 बजे तक विवेकानंद रॉक मेमोरियल में रहेंगे।

कांग्रेस ने कहा- यह वोट पाने की कोशिश: तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी ने याचिका में कहा है कि प्रधानमंत्री की विवेकानंद रॉक यात्रा पर कोई आपत्ति नहीं कर सकता है, लेकिन उनकी यात्रा लोकसभा चुनाव के कूलिंग पीरियड के दौरान हो रही है। ध्यान के जरिए वह हिंदू भावनाओं को उकसा कर वोट हासिल कर सकते हैं। प्रधानमंत्री या पार्टी को किसी भी रूप में प्रचार की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

You may have missed