KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » सिलेंडर में ब्लास्ट से गिरा मकान:आग देख परिवार वालों ने दौड़कर बचाई जान, किसान का आशियाना जला

सिलेंडर में ब्लास्ट से गिरा मकान:आग देख परिवार वालों ने दौड़कर बचाई जान, किसान का आशियाना जला

Spread the love

सिलेंडर में ब्लास्ट से गिरा मकान:आग देख परिवार वालों ने दौड़कर बचाई जान, किसान का आशियाना जला

नागौर

जिले के परबतसर के निकटवर्ती गांव रघुनाथपुरा में गुरुवार को गैस सिलेंडर भभकने से एक मकान जमींदोज हो गया। हादसे में परिवार के लोग बाल-बाल बच गए। हादसा दोपहर 3 बजे हुआ, जब किसान जोराराम मेघवाल चाय बना रहे थे। गैस सिलेंडर अचानक फट जाने से किसान का मकान पूरी तरह जल गया। हादसे की जानकारी मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की लपटें तेज होने के कारण करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।
घर में रखा पूरा सामान जल गया जिसकी कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है। वहीं मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि कृपाराम धेडू ने पटवारी को भी मौका रिपोर्ट के लिए बुलाया। किसान जोराराम मेघवाल अपनी पत्नी एवं 5 बच्चों के साथ घर में रहते हैं। हादसे में किसान परिवार की नकदी, गहने, फसल एवं अन्य सामान जलकर खाक हो गया। सरपंच प्रतिनिधि कृपाराम धेडू ने प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात कर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है। शाम को गैस एजेंसी के प्रतिनिधि भी पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

गैस रिसाव हुआ, फिर पकड़ी आग

चाय बनाते गैस सिलेंडर में रिसाव होने लगा, तब भी घरवालों को पता नहीं चला। जैसे ही आग पकड़ने लगा तो सभी घरवाले बाहर भाग गए। घर से दूर जाते ही सिलेंडर में जोर का धमाका हुआ। इसके बाद मकान की छत और पास की झोपड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया।

Skip to content