September 19, 2024

Kal Ka Samrat News India

हर खबर पर नज़र

पुलिस कमांडो के सिर से आर-पार हुई गोली, उपराष्ट्रपति के दौरे की सुरक्षा के लिए पहुंच रहे थे जैसलमेर..!!


पुलिस कमांडो के सिर से आर-पार हुई गोली:ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ले जा रहे जोधपुर; उपराष्ट्रपति के दौरे की सुरक्षा के लिए पहुंच रहे थे जैसलमेर..!!

जैसलमेर

जैसलमेर में पुलिस की ईआरटी टीम के कमांडो के सिर में गोली लग गई। गोली सिर के आर-पार हो गई। जोधपुर से जैसलमेर आते समय रास्ते में जैसलमेर के पास यह घटना हुई है।

घायल कमांडो को गंभीर हालत में जवाहिर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया।

घटना की सूचना के बाद एसपी सुधीर कुमार जवाहिर अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी जुटाई। इसके बाद घायल जवान दिनेश कुमार को लेकर जा रही एंबुलेंस के आगे-आगे खुद की गाड़ी से जोधपुर रवाना हो गए।

घायल जवान दिनेश कुमार पुत्र माला राम सांचौर जिले के चितलवाना इलाके के इसरोल गांव के रहने वाले हैं।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ 13 जून को 2 दिवसीय जैसलमेर दौरे पर आ रहे हैं। उपराष्ट्रपति के दौरे को लेकर ही यहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने जवान पहुंच रहे थे।

110 किलोमीटर की दूरी तय कर पोकरण पहुंची एंबुलेंस
घायल कमांडो को लेकर जोधपुर जा रही एंबुलेंस 4 बजकर 44 मिनट पर पोकरण से निकली। एंबुलेंस ने 110 किलोमीटर की दूरी तय कर ली है। पोकरण से जोधपुर की दूरी 169 किलोमीटर है।

एंबुलेंस ने 59 मिनट में तय की 95KM की दूरी
घायल जवान को ले जा रही एंबुलेंस 4 बजकर 35 ​मिनट पर चाचा गांव से निकल गई। लाठी कस्बे से इस गांव की दूरी 30 किलोमीटर दूर है। इस तरह एंबुलेंस ने 59 मिनट में 95 किमी की दूरी तय की।

कमांडो दिनेश कुमार के पिता हैं किसान
कमांडो दिनेश कुमार के पिता माला राम किसान है। कमांडो के 2 बच्चे हैं। जोधपुर में कुड़ी थाने के सामने विवेक विहार में हाल ही में अपना मकान बनाया है।

एंबुलेंस ने 24 मिनट में तय की 65 किलोमीटर की दूरी
जवाहिर हॉस्पिटल से ग्रीन कॉरिडोर बनाकर दोपहर करीब 3.36 बजे एंबुलेंस को रवाना किया गया। करीब 4 बजे एंबुलेंस 65 किलोमीटर की दूरी तय कर लाठी कस्बे से आगे निकल गई।

58 मिनट पहले

एंबुलेंस के आगे गाड़ी में चल रहे एसपी
जवाहिर हॉस्पिटल जैसलमेर से जोधपुर के ​लिए एंबुलेंस को रवाना किया गया। ग्रीन कॉरिडोर बनाकर एंबुलेंस को जोधपुर ले जाया जा रहा है। एंबुलेंस के आगे-आगे एसपी सुधीर चौधरी भी गाड़ी में चल रहे हैं।

जैसलमेर से 20 किलोमीटर पहले हुई घटना
जानकारी के अनुसार इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम के 10 जवानों की टीम एक गाड़ी में जोधपुर से जैसलमेर आ रही थी। जैसलमेर से करीब 20 किलोमीटर पहले जवान दिनेश कुमार के साथ ये घटना हो गई। अब इसकी जांच की जा रही है कि गोली कैसे लगी?

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ले जा रहे जोधपुर
घायल जवान दिनेश कुमार को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर जैसलमेर से जोधपुर ले जाया जा रहा है। घायल जवान को जवाहिर अस्पताल जैसलमेर में 4 यूनिट ब्लड चढ़ाया गया। 1 यूनिट ब्लड एंबुलेंस में चढ़ाते हुए लेकर जा रहे हैं। इसके अलावा 2 यूनिट ब्लड एंबुलेंस में साथ लेकर गए हैं।

उपराष्ट्रपति के दौरे की सुरक्षा के लिए पहुंच रहे थे
बताया जा रहा है उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ 2 दिवसीय जैसलमेर दौरे पर 13 जून को आ रहे हैं। उप राष्ट्रपति के दौरे को लेकर ही यहां सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने जवान पहुंच रहे थे। इसी दौरान ये घटना हो गई।

You may have missed