KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अजमेर के पत्रकारों को सस्ती दरों पर भूखंड मिलने का रास्ता साफआरटीडीसी की बोर्ड बैठक संपन्न

अजमेर के पत्रकारों को सस्ती दरों पर भूखंड मिलने का रास्ता साफआरटीडीसी की बोर्ड बैठक संपन्न

Spread the love

अजमेर के पत्रकारों को सस्ती दरों पर भूखंड मिलने का रास्ता साफ

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्यमंत्री श्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ की मेहनत एक बार फिर रंग लाई ! राजस्थान सरकार ने अजमेर में पत्रकारों को सस्ती दर पर भूखंड आवंटित करने एवं भूखंड संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए कारगर कदम उठाए हैं

उल्लेखनीय है कि निगम अध्यक्ष राठौड़ के समक्ष 9 मार्च को अजयमेरू प्रेस क्लब में आयोजित मीट का प्रेस कार्यक्रम में पत्रकारों ने पत्रकारों को सस्ती दर पर भूखंड आवंटित करने की मांग दोहराई!

आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विस्तृत विचार-विमर्श कर पत्रकारों को सस्ती दर पर भूखंड उपलब्ध कराने का आग्रह किया था !

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तत्परता से नगरीय विकास स्वायत शासन विभाग को निर्देश देकर एक दशक से चल रहा अजमेर के पत्रकारों को सस्ती दरों पर भूखंड आवंटित करने का रास्ता साफ हो गया है ।

नगरीय विकास विभाग के प्रमुख शासन सचिव कुंजीलाल मीणा ने पत्रकारों की आवासीय योजना के लिए गठित राज्यस्तरीय समिति की बैठक जानकारीम दी । उन्होंने अजमेर विकास प्राधिकरण के आयुक्त से बात की ।

मीणा ने बताया कि कोटड़ा आवासीय योजना में करीब 125 भूखंडों के लिए योजना का प्रारूप तैयार कर लिया गया है । इसी योजना में उन सभी पत्रकारों को भी समायोजित करने की कोशिश की जाएगी जिन्हें डीडी पुरम योजना में भूखंड आवंटित किए गए थे । डीडी पुरम में पत्रकारों को आवंटित भूखंडों को स्थानांतरित करने के लिए अजमेर विकास प्राधिकरण राज्य सरकार को पत्र लिखकर भेज चुका है । इस पत्र का शीध्र निस्तारण करने के लिए मीणा ने बैठक में मौजूद स्वायत्त शासन विभाग के शासन सचिव डॉ .जोगा राम ने आवश्यक निर्देश दिए

: आरटीडीसी की बोर्ड बैठक संपन्न

निगम की बोर्ड बैठक में लिए कई ऐतिहासिक फैसले

पैलेस ऑन व्हील के प्रमोशन के लिए आयोजित होगा फेम ट्युर

खिलाड़ियों पत्रकारों एवं प्रतियेगी परीक्षार्थियों को मिलेगी आरटीडीसी होटल विशेष रियायत

निगम की सेवाओ में किया जाएगा विस्तार

जयपुर! राजस्थान पर्यटन विकास निगम की बोर्ड बैठक का आयोजन आज राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड की अध्यक्षता में किया गया !

बैठक में कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए जिसमें मान्यता प्राप्त पत्रकारों देश के सर्वोच्च अवार्ड अवार्डेड गणमान्य व्यक्तियों, खिलाड़ियों, छात्रों, प्रतियोगी परीक्षा के परीक्षार्थियों केंद्र एवं राज्य कर्मचारियों के स्थानांतरण की स्थिति में निगम आवास सुविधा 50% रियायत पर उपलब्ध करायेगी ।

राठौड ने बताया कि निगम को पुराने गौरव को लौटाने के लिए निगम प्रशासन कृत संकल्प हैं निगम प्रशासन निगम की सेवाओं का विस्तार करते हुए जल थल नभ में पर्यटकों को विशेष सुविधाएं मुहैय्या करा रहा है!

उन्होंने कहा कि चंबल रिवर फ्रन्ट पर क्रूजचलाया जाएगा !राठौड ने बताया कि पैलेस ऑन व्हील के प्रमोशन के लिए 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक फेम ट्यूर का आयोजन किया जाएगा इसमें जिसने विदेशी एंबेसडर प्रमुख पत्रकार प्रमुख टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के प्रतिनिधि फिल्मी कलाकार आदि शामिल होगें!

निगम की बोर्ड बैठक में पर्यटन सचिव गायत्री राठौड़ प्रबंध निदेशक वीपी सिंह ओएसडी सचिव मनीष फौजदार सहित निगम के आला अधिकारी उपस्थित थे!

Skip to content