KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » मसूदा उपखण्ड प्रशासन की पहल राहत कैम्प में समाधान के लिए घर बैठे कर सकेंगे परिवाद दर्ज

मसूदा उपखण्ड प्रशासन की पहल राहत कैम्प में समाधान के लिए घर बैठे कर सकेंगे परिवाद दर्ज

Spread the love

मसूदा उपखण्ड प्रशासन की पहल

राहत कैम्प में समाधान के लिए घर बैठे कर सकेंगे परिवाद दर्ज

उपखण्ड प्रशासन ने जारी किया क्यूआर कोड

मसूदा। मसूदा उपखण्ड क्षेत्र में महंगाई राहत कैम्प और प्रशासन गांवों के संग अभियान-2023 के दौरान जनता की समस्याओं को प्रशासन तक सरलता से पहुचाने की व्यवस्था की गई है। उपखण्ड प्रशासन द्वारा जारी एक क्यूआर कोड को स्कैन कर कोई भी व्यक्ति कैम्प से पूर्व अपना परिवाद दर्ज करा सकता है. यह परिवाद कैम्प के दौरान निस्तारण के लिए संबंधित विभाग या अधिकारी को भेजा जाएगा और समस्या के समाधान हेतु आवश्यक कागजी कार्यवाही पहले ही पूरी कर ली जाएगी।
उपखण्ड अधिकारी भरत राज गुर्जर ने बताया कि क्यूआर कोड स्कैन करने पर सामान्य जानकारियां जैसे कि नाम, गांव, पंचायत और समस्या आदि बतानी होगी और सबमिट करने पर परिवाद उपखण्ड कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में दर्ज हो जाएगा। इसके अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति उपखण्ड कार्यालय में स्थापित कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 01462-266444 पर फोन करके भी परिवाद दर्ज करा सकता है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा आमजन और वंचित वर्ग को महंगाई से राहत देने के लिए उनकी दैनिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए 24 अप्रैल से 30 जून तक महंगाई राहत कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। इन कैम्प्स में राज्य सरकार की 10 महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को देने के लिए रजिस्ट्रेशन कर गारन्टी कार्ड प्रदान किया जाएगा. इसके साथ ही आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान-2023 में लगभग 30 विभागों से जुड़े हुए काम मौके पर ही निस्तारित किए जाएंगे।

You may have missed

Skip to content