KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अजमेर का एडीए व नगर निगम लीज होल्डर एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल मिलेगा मुख्यमंत्री से

अजमेर का एडीए व नगर निगम लीज होल्डर एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल मिलेगा मुख्यमंत्री से

Spread the love

अजमेर एडीए व नगर निगम लीज होल्डर एसोसिएशन
राज्य सरकार के प्रशासन शहरों के संग अभियान की अधिकारी नहीं कर रहे आदेशों की पालना
अजमेर का एडीए व नगर निगम लीज होल्डर एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल मिलेगा मुख्यमंत्री से

अजमेर 4 मई। प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021 में लघु अवधि की लीज/किराये पर दी गई व्यवसायिक सम्पतियों को फ्री होल्ड पट्टे जारी करने के राज्य सरकार के आदेशों की पालना प्रशासन नहीं कर रहा है, प्रशासन की हठधर्मिता के विरोध में स्टेशन रोड़ अजमेर लीज होल्डर ऐसोसिएशन, कचहरी रोड व्यापारिक एसोसिएशन, शिया मार्केट व्यापारी एसोशेसन, के व्यवसायियों ने एक बैठक कर निर्णय लिया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत को अजमेर आगमन पर ज्ञापन सौंपा जायेगा।

प्रशासन शहरों के संग अभियान-2021 के दौरान 28 सितम्बर, 2021 के आदेश,व 14 जुलाई, 2022 के मार्गोधिकार में पुनः निर्धारण करने के क्रम मंे प्रशासनिक अधिकारियों की मंशा इन दुकानों के फ्री होल्ड पट्टे जारी नहीं करने की हठधर्मिता के चलते गत दिनों दुकानदारों द्वारा सांकेतिक बंद भी रखा गया था।
परन्तु सरकार के कुछ पत्र प्राप्त हुए जिसमे यह बिल्कुल साफ दिखता है कि अधिकारियों को इन व्यवसायिक दुकानों के रोजगार से कोई लेना-देना नहीं है, अब दुकानदारों का एक प्रतिनिधि मंडल कल मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर यह जानकारी देगा कि हिन्दुस्तान के बंटवारे के बाद अजमेर में कई परिवार आये जिनकी रोजी रोटी इन दुकानों से ही चलती है व पिछलें 50-60 वर्षों से अधिक अवधि से यह दुकानें बनी हुई है व उन पर 80 प्रतिशत नहीं बल्कि 100 प्रतिशत निर्माण हो रखा है। सरकार ने जब फ्री होल्ड पट्टे की राहत इन दुकानदारों देने की बात कही गई थी तब सभी ने खुशी की लहर थी। यह जानकारी मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम पहुंचाऐगें। ज्ञातव्य रहे कि इन दुकानदरों मे 99 वर्ष की लीज होल्डर, 30 वर्ष की लीज होल्डर व किरायेदार शामिल है।
आज इस बैठक में कमल अभिचंदानी, सरबजीत सिंह छाबड़ा, कंवल प्रकाश किशनानी, मोती जेठानी, मनजीत सिंह सलूजा, जगतार सिंह, दीपक लालवानी, धर्मेद्र भागवानी, गुरूमुख जादवानी, जगदीश कुमार, विमल पटेल, अभिषेक मालू, सुनील टिलवानी, प्रकाश जादवानी उपस्थित थे।
कंवल प्रकाश किशनानी
9829070059

Skip to content