KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » राधाकृष्णन शिक्षिका सेना ने मनाया अपना सातवां स्थापना दिवस

राधाकृष्णन शिक्षिका सेना ने मनाया अपना सातवां स्थापना दिवस

Spread the love


राधाकृष्णन शिक्षिका सेना ने मनाया अपना सातवां स्थापना दिवस
राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन परिवार का घटक संगठन राधाकृष्णन शिक्षिका सेना के रूप में 8 मई 2016 को अस्तित्व में आया था ।
अजमेर की धरा से राजस्थान में पहली बार किसी शिक्षक संगठन में शिक्षिका बहनो के लिए स्वतंत्र मंच का गठन करने का कार्य 8 मई 2016 को अजमेर सूचना केंद्र के मातृशक्ति सम्मेलन से किया था ।
राधाकृष्णन परिवार का यह मानना है कि शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में शिक्षिकाएं कार्यरत हैं उनका अपना एक स्वतंत्र मंच होना चाहिए जहां पर खुलकर वह अपनी बात कह सके और वह खुद अपने हकों के लिए अपनी लड़ाई को लड़ने के संगठन स्तर पर भी वह आगे आकर शिक्षक संगठन में सक्रिय भूमिका निभाते हुए शिक्षिका बहनों की समस्याओं के लिए एकजुट होकर कार्य कर सकें।
8 मई 2016 को अभूतपूर्व सफल मातृशक्ति सम्मेलन से राधाकृष्णन शिक्षिका सेना का गठन होने का कार्य हुआ और तबसे 7 वर्ष अनवरत राधाकृष्णन शिक्षिका सेना ने विभिन्न प्रकार के कार्यों को करते हुए शिक्षिका बहनों में अपनी एक अलग पहचान बनाने का काम किया है।
ड्रेस कोड के साथ हजारों की संख्या में बहने शिक्षक सम्मेलन में उपस्थित होती हैं, विभिन्न सामाजिक सरोकार के कार्यों को शिक्षिका बहने करती हैं,विभिन्न स्तर पर विभिन्न समस्याओं के निदान हेतु शिक्षिका बहने आगे आकर कार्य कर रही है । किसी बहन के घर में किसी प्रकार की परेशानी हो तो उन्हें संबल प्रदान करना, उनकी सहायता करना विभिन्न सामाजिक सरोकार के कार्यों को अपने हाथ में लेते हुए कोरोना की विभीषिका में भी जन जागरण अभियान चलाकर, मास्क व भोजन सामग्री वितरण करना या अन्य सहायता उपलब्ध करवाना गरीब निर्धन बालिका के विवाह में सहायता प्रदान करना ,विभिन्न जयंती व पुण्यतिथि पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करना,साथ ही विभागीय कार्यों व प्रकरणों में सहायता प्रदान करना आदि ।
आने वाले दिनों में राधाकृष्णन शिक्षिका सेना सामाजिक सरोकार के कार्यों को हाथ में लेते हुए प्रत्येक शिक्षिका तक पहुंच बनाने के लिए प्रयासरत रहेगी इस हेतू राधाकृष्णन शिक्षिका सेना संपर्क अभियान प्रारंभ कर शिक्षिका बहनों के निवास पर अलग-अलग दल बनाकर जाएंगे और उन्हें शिक्षिका सेना के साथ जोड़ने का कार्य करेंगे यह कार्य शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में किया जाएगा ।
आज राधाकृष्णन शिक्षक संघ परिवार के प्रदेश कार्यालय बलदेव नगर अजमेर पर राधाकृष्णन शिक्षिका सेना का सातवां स्थापना दिवस शिक्षिका बहनों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया मां सरस्वती और डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन कर आज का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया।
प्रदेश के मुख्य संरक्षक श्री मेघ सिंह जी चौहान ने सभी बहनों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए 7 वर्षों की सफल यात्रा पर बधाई प्रेषित कर आगामी दिनों में और अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरणा प्रदान करी।।
और आगामी दिनों में शिक्षिका बहनों के लिए और अधिक कार्य करने का संकल्प लिया।
इस अवसर पर प्रदेश मुख्य संरक्षक श्री मेघ सिंह जी चौहान ,प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अशोक सिंह जी शेखावत, प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष श्री महेंद्र बुन्देल,प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री महेंद्र सहवाल, अजमेर जिला उपाध्यक्ष श्री आशीष कुमावत ने सभी मातृशक्ति बहनों का स्वागत कर उन्हें स्थापना दिवस की बधाई दी।
शिक्षिका सेना की ओर से प्रदेश संयोजिका श्रीमती सुनीता भाटी प्रदेश सह संयोजिका श्रीमती सरोज कुमावत, ममता शर्मा, मुदिता गोठवाल,दीपिका शर्मा, ज्योति तोलानी, ललिता चौधरी, मंजू सलूजा, मनीषा वर्मा, सलमा खान, मंजू चेनानी,कमला बारूपाल,एरिना जॉर्ज, मीनाक्षी शर्मा, कांता मसतूरिया, उर्मिला मसतूरिया,कंचन कोली,देवकी झुरानी,संजीदा बेगम,हेमलता मकवाना आदि शिक्षिका बहने उपस्थित रहीं।।

You may have missed

Skip to content