KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » आखिर रामचंद्र चौधरी ने खोल ही दिया पायलट समर्थकों के खिलाफ मोर्चा

आखिर रामचंद्र चौधरी ने खोल ही दिया पायलट समर्थकों के खिलाफ मोर्चा

Spread the love

*”प्रभारी सचिव की बैठक के पूर्व हंगामा सुनियोजित षड्यंत्र•

*”शहर अध्यक्ष विजय जैन ने अपने आकाओं के कहने से करवाया हंगामा

  • अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने शहर अध्यक्ष विजय जैन एवं मारपीट के आरोपी 10 आरोपियों को कांग्रेस से निष्कासित करने की करी मांग” अजमेर | अजमेर डेयरी के सदर रामचंद्र चौधरी ने आरोप लगाया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव राजस्थान की सह प्रभारी एवं अजमेर जिले की प्रभारी अमृता धवन के अजमेर आगमन पर गुरुवार को गोविंदम में आयोजित बैठक में अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन ने अपने आकाओं के इशारे पर हंगामा करवाया और यह पूर्व नियोजित षड्यंत्र था!

अजमेर डेयरी के सदर रामचंद्र चौधरी ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार जिले की प्रभारी अमृता धवन के साथ प्रोटोकॉल में चल रहे प्रदेश सचिव राजेंद्र यादव ने मुझे फोन कर प्रभारी धवन के अजमेर आगमन की सूचना दी थी और अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा शानदार स्वागत करने के निर्देश प्रदान किए थे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशों की पालना करते हुए मैंने अजमेर देहात से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रभारी धवन के स्वागत के लिए अजमेर बुलाया था! देहात के कांग्रेस कार्यकर्ता जब गोविंदम सभा कक्ष में पहुंचे तो विजय जैन ने उनको प्रवेश देने से इंकार कर दिया और दुर्व्यवहार किया। इसकी सूचना मुझे मिली तो मे सभा स्थल पर पहुंचा। सभा स्थल पर राजस्थानपर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ एवं मैंने विजय जैन को समझाया कि देहात के कार्यकर्ता प्रभारी का स्वागत करने के बाद चले जाएंगे परंतु विजय जैन लड़ने में आमादा हो गए और उन्होंने कहा कि यह शहर कांग्रेस कमेटी के की मीटिंग है ना की डेयरी वालों की। इन्हें तुरंत बाहर निकाला जाए बाद विवाद को बढ़ता देख राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड ने पीसीसी चीफ डोटासरा से मोबाइल पर बात की डोटासरा ने बताया कि यह शहर और देहात दोनों की बैठक है और दोनों मिलजुल कर मैडम का शानदार स्वागत करो और फीडबैक दो परंतु विजय जैन नहीं माने और सभा स्थल से चले गए। सभा स्थल के बाहर जा जाने पर निगम अध्यक्ष राठौड़ एवं महंगाई राहत कैंप के प्रभारी एवं राज्यमंत्री मुमताज मसीह ने उन से बाहर आकर समझाईश की परंतु नहीं माने और माईक व्यवस्था भी साथ ले गए। उसके बाद नारेबाजी और मारपीट की घटना हुई। जिससे कांग्रेस पार्टी की प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर बदनामी हुई।

उन्होंने बताया कि प्रभारी सचिव सभा स्थल पर नहीं आई और सर्किट हाउस में कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से मिली इस पर हम लोग प्रभारी सचिव से मिलने सर्किट हाउस पहुंचे और वास्तविक स्थिति बयान करी वहां पर मौजूद प्रदेश सचिव राजेंद्र यादव ने प्रभारी सचिव धवन निगम अध्यक्ष राठौड़ कैम्प प्रभारी मुमताज मसीह सहित अजमेर के वरिष्ठ नेताओं के सामने विजय जैन को बोला कि मैंने ही चौधरी जी को अधिक से अधिक संख्या में समर्थक लाकर मैडम का स्वागत करने के निर्देश दिए थे।

डेयरी सदर रामचंद्र चौधरी ने विजय जैन पर तंज कसते हुए कहा कि धरने प्रदर्शन में देहात से भीड़ जुटाने के लिए मुझे कई बार विजय जैन ने मान मनवार की और मैंने पार्टी हित में भारी भीड़ जुटाई और आज शहर अध्यक्ष विजय जैन अपनेआकाओं से के हमारे पर बोल रहे हैं कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक है देवरी बालों की नहीं शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि सचिन पायलट समर्थक यह राग अलाप रहे हैं की 2018 में पायलट की मेहनत से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आई है जो कि गलत है ! राजस्थान में कांग्रेस की सरकार वसुंधरा विरोधी लहर के कारण बनी थी ! अजमेर पायलेट की कर्म स्थली है यहां से सांसद रह चुके हैं 2018 में प्रदेश अध्यक्ष थे और विधानसभा चुनाव में अजमेर जिले की सभी 8 सीटों पर टिकट वितरित किए थे फिर अजमेर में 2 सीटें ही क्यों आई ? यह एक सोचनीय प्रश्न है !

अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को पत्र लिखकर संपूर्ण घटना की जानकारी देते हुए अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन एवं बैठक स्थल पर हंगामा एवं मारपीट करने वाले 10 नामजद व्यक्तियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर संगठन से 6 साल के लिए निष्कासित करने की मांग की है। जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो!

Skip to content