KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » नर्मदा नहर टूटी:सांचौर में बाजार-घर खाली कराए; बाड़मेर-सिरोही-जालोर में बाढ़, 36 घंटे से बारिश जारी

नर्मदा नहर टूटी:सांचौर में बाजार-घर खाली कराए; बाड़मेर-सिरोही-जालोर में बाढ़, 36 घंटे से बारिश जारी

Spread the love

LIVEराजस्थान में बिपरजॉय की बारिश से बांध, नर्मदा नहर टूटी:सांचौर में बाजार-घर खाली कराए; बाड़मेर-सिरोही-जालोर में बाढ़, 36 घंटे से बारिश जारी

जालोर के सांचौर में भारी बारिश के चलते यहां का सुरावा बांध शनिवार देर रात टूट गया।
राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। भारी बारिश के कारण जालोर जिले के सांचौर में बांध टूटने से कई इलाके डूब गए हैं। बांध टूटने से नर्मदा लिफ्ट कैनाल में पानी बढ़ने से वह भी टूट गई है। अब सबसे अधिक खतरा सांचौर शहर पर मंडरा रहा है। शनिवार रात बांध टूटने की जानकारी मिलते ही पूरे शहर को खाली कराने की कोशिश की जा रही है।

वहीं, बाड़मेर और सिरोही में भी बीते 36 घंटे से हो रही बारिश से शहरों में पानी नदियों की तरह बह रहा है। जालोर, सिरोही, बाड़मेर में रविवार सुबह भी बारिश का दौर जारी है। इन जिलों के कुछ इलाकों में अब तक 10 से लेकर 13 इंच (एक फुट) तक बरसात हो चुकी है।

सुरावा बांध टूटने से नर्मदा नहर लिफ्ट कैनाल में अचानक पानी बढ़ने के कारण उसका बड़ा हिस्सा टूट गया।
सुरावा बांध टूटने से नर्मदा नहर लिफ्ट कैनाल में अचानक पानी बढ़ने के कारण उसका बड़ा हिस्सा टूट गया।
सुरावा बांध टूटने से खतरा बढ़ा

बिपरजॉय तूफान के कारण सांचौर सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। साथ ही गुजरात की तरफ से भी यहां बने सुरावा बांध में लगातार पानी आ रहा था। ज्यादा पानी का भराव होने के चलते शनिवार देर रात बांध टूट गया।

जिसके बाद पानी सांचौर की तरफ बढ़ रहा है। अचानक शहर में पानी आने की जानकारी मिलने के बाद देर रात को 2 बजे से लोगों ने बाजार में अपनी दुकानें खाली करनी शुरू कर दी। वहीं निचले इलाके के लोगों को भी सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कह दिया गया।

सुरावा से पानी हाड़ेतर होते हुए जाजुसन तक पहुंच गया। जिसके बाद आगे बन रही भारतमाला एक्सप्रेस वे सड़क के पुल से होते हुए सांचौर की तरफ रात को 4 बजे बढ़ गया था, लेकिन नर्मदा नहर की सांचौर लिफ्ट कैनाल में ज्यादा पानी आने से वह भी टूट गई है।

You may have missed

Skip to content