KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवसयोग दिवस उत्सव के साथ होंगे मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवसयोग दिवस उत्सव के साथ होंगे मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम

Spread the love

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस
योग दिवस उत्सव के साथ होंगे मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम
अजमेर, 20 जून। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बुधवार 21 जून को योग दिवस उत्सव आयोजन में हर सांस कीमती, हर वोट कीमती थीम पर विद्यार्थियों व आमजन में मतदान जागरूकता की गतिविधियां की जाएगी।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री ललित गोयल ने बताया कि विद्यालयों में गठित मतदाता जागरूकता क्लब के माध्यम से कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों में मतदान के प्रति जागरूकता विकसित करने के लिए अंतराष्ट्रीय योग दिवस उत्सव के दौरान गतिविधियां की जाएगी। योग दिवस उत्सव में हर सांस किमती, हर वोट किमती की थीम के आधार पर मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। इसी प्रकार 30 जून को एसडीएमसी कार्यकारिणी समिति की बैठक के माध्यम से आमजन तथा विद्यार्थियों को मतदान के संदेश देंगे तथा लोकतंत्र के महत्व से अवगत कराएंगे।
उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा ग्रीष्मवकाश में विद्यार्थियों में आयोजित किए जाने वाले व्यक्तित्व उन्नयन, सृजनात्मक व कौशल विकास शिविरों में 17 वर्ष तथा 18 वर्ष के विद्यार्थियों को वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। निर्वाचन संबंधी उपयोगी एप की जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही कोई भी वोटर वोट देने से वंचित न रहे संदेश देकर मतदान जागरूकता वार्ता कराई जाएगी।

You may have missed

Skip to content