KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » शिक्षक सम्मान मापदंड में विषय आधारित शिक्षक चयन प्रारंभ किया जाय,,शिक्षक संघ राधाकृष्णन

शिक्षक सम्मान मापदंड में विषय आधारित शिक्षक चयन प्रारंभ किया जाय,,शिक्षक संघ राधाकृष्णन

Spread the love


राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन ने माननीय शिक्षा मंत्री महोदय को ज्ञापन भेज कर शिक्षक सम्मान समारोह में मापदंड विषय वार व वर्गवार करते हुए सम्मान करने की मांग करी है ।

-अजमेर 12 अगस्त ,शिक्षक सम्मान मापदंड में विषय आधारित शिक्षक चयन प्रारंभ किया जाय
राजस्थान शिक्षक संघ राधाकृष्णन व राधाकृष्णन शिक्षिका सेना आपसे यह है मांग करते हैं कि शिक्षक सम्मान हेतु मापदंडों में विषय आधारित चयन कर शिक्षक सम्मान किया जाए।
महोदय संगठन आपका ध्यान इस ओर आकृष्ट करना चाहता है कि गणित,विज्ञान व अंग्रेजी विषय मे उत्कृष्ठ परिणाम या 100% परिणाम रखना बहुत ही मुश्किल होता है,और इसमे TSP क्षेत्र में तो बहुत कठिन होता है ।
साथ ही संगठन आपके ध्यान में यह भी लाना चाहता है कि जब शिक्षक भर्ती लेवल 1,लेवल 2, वरिष्ठ अध्यापक और व्याख्याता की अलग-अलग होती है तो सम्मान वरिष्ठ अध्यापक को व्याख्याता के साथ जोड़कर क्यों दिया जाता है ?
ऐसी परिस्थिति में कक्षा 12 में पढ़ाने वाले हिंदी विषय के व्याख्याता लगातार अपना परीक्षा परिणाम अच्छा रख सकते हैं,साथ ही अन्य आसान विषय का परिणाम रख सकते हैं लेकिन भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, गणित के व्याख्याता इस शिक्षक सम्मान के हकदार नहीं हो सकते तो क्या यह उनके साथ भेदभाव नीति नहीं है?
संघ का मानना है कि व्याख्याता वर्ग में कला,विज्ञान व वाणिज्य और वरिष्ठ अध्यापक वर्ग में भी विषय वार वर्ग बनाकर शिक्षकों को सम्मानित किया जाए ।
इस हेतु चाहे सम्मान की राशि को 5000-10000 और 21000 से घटाकर कम कर दी जाए परन्तु सम्मान विषय वार वर्ग वार किया जाय।

You may have missed

Skip to content