KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » विकास के लिए मांगे 50 लाख, तेजाजी महाराज की मेहरबानी से राजस्थान पर्यटन विकास कोष से स्वीकृत करवाए 6 करोड़- राठौड़

विकास के लिए मांगे 50 लाख, तेजाजी महाराज की मेहरबानी से राजस्थान पर्यटन विकास कोष से स्वीकृत करवाए 6 करोड़- राठौड़

Spread the love

विकास के लिए मांगे 50 लाख, तेजाजी महाराज की मेहरबानी से राजस्थान पर्यटन विकास कोष से स्वीकृत करवाए 6 करोड़- राठौड़

आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने सुरसुरा तेजाजी धाम में तेजाजी जी महाराज की मूर्ति को चांदी का साफा व मुकुट धारण कार्यक्रम में की शिरकत

अजमेर। सुरसुरा तेजाजी धाम में आज जयपुर लालपुरा के हीरा लाल चोपड़ा परिवार की ओर से तेजाजी महाराज की मूर्ति पर चांदी का साफा और पेमल माता जी की मूर्ति को चांदी का मुकुट धारण कराया गया। तेजाजी महाराज के मंदिर में मुख्यअतिथि आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ सहित चोपड़ा परिवार ने मंदिर के पुजारी नंदराम जी महाराज के सानिध्य में पंडितों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर चांदी का साफा व मुकुट भेंट किया।

इस कार्यक्रम के मुख्यअथिति आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद के वाइस चेयरमैन सतवीर चौधरी जिला प्रमुख रमा चोपड़ा, राजस्थान वंशावली अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव रहे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि तेजाजी धाम ट्रस्ट ने विकास कार्य के लिए 50 लाख रुपए का आग्रह किया था, लेकिन तेजाजी मेहरबानी की कृपा से 5 करोड़ 88 लाख रुपए राजस्थान पर्यटन विकास कोष से स्वीकृत कराए गए। इस 5 करोड़ 88 लाख की लागत से तेजा जी सरोवर के विकास कार्य एवं मन्दिर के सौंदर्यीकरण के कार्य किए जाएंगे। राठौड़ ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी के हाथों विकास कार्यों का शिलान्यास करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंदिरों व गाय और गौशाला के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। पहली बार पुष्कर ब्रह्मा मंदिर के लिए विकास कार्य मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने करवाए और राजस्थान में पहला पुष्कर प्राधिकरण बोर्ड का गठन किया। करोड़ों रूपए की लागत से पुष्कर सरोवर के घाटों व मंदिरों के जीर्णोद्धार के कार्य करवाए जा रहे है।

कार्यक्रम में मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष उगमाराम जाजड़ा, धनाराम चोपड़ा रमेश चोपड़ा रोशन चोपड़ा विकास चोपड़ा त्रिलोक व समिति अध्यक्ष रतनलाल, अजमेर से कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल, पार्षद नोरत गुर्जर, सर्वेश पारीक, विश्राम चौधरी, सम्राट ऊंटडा, निर्मल पारिक आदि मौजूद रहे।

You may have missed

Skip to content