KAL KA SAMRAT NEWS INDIA

हर नजरिए की खबर, हर खबर पर नजर

Home » आरटीडीसी अध्यक्ष ने किया होटल पुष्कर सरोवर के जीर्णोद्वार कार्य का लोकार्पण

आरटीडीसी अध्यक्ष ने किया होटल पुष्कर सरोवर के जीर्णोद्वार कार्य का लोकार्पण

Spread the love

आरटीडीसी का फ्यूचर बेहतर, बरसों के घाटे से उबरकर अब मुनाफे की ओर

आरटीडीसी अध्यक्ष ने किया होटल पुष्कर सरोवर के जीर्णोद्वार कार्य का लोकार्पण

अजमेर। होटल सरोवर पुष्कर में आज मुख्यअथिति आरटीडीसी अध्यक्ष व राज्य मंत्री धर्मेंद्र राठौड़ ने जीर्णोद्वार कार्य का लोकार्पण किया।

निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि सोलहवीं शताब्दी में जयपुर के राजा मानसिंह प्रथम द्वारा जयपुर घाट पर निर्मित मान महल (सरोवर पुष्कर) के जीर्णोद्धार हेतु 209 लाख रुपये से जीर्णोद्धार कार्य करवाए गए है। तीर्थराज पुष्कर में पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए यह सबसे सुंदर एवं बेहतरीन होटल है। समृद्ध इतिहास के साथ, हेरिटेज लुक में होटल सरोवर आरटीडीसी का अब गौरव बढ़ाएगी एवं पर्यटकों को आनंद की अनुभूति देगी।

राठौड़ ने कहा कि हमारी टीम ने आरटीडीसी होटलों को चमकाने के लिए सामूहिक सहयोग से बेहतर काम किया और 2 साल के कार्यकाल में आरटीडीसी को घाटे से उबरकर मुनाफे में लाए, अब आरटीडीसी का पुराना वैभव लौट रहा है।

उन्होंने कहा कि जब मुझे आरटीडीसी चेयरमैन की जिम्मेदारी मिली, उस समय आरटीडीसी की हालत बड़ी दयनीय थी, अब आरटीडीसी का परचम थल, जल एवं नभ में लहरा है। झूमर बावड़ी होटल सवाईमाधोपुर, पुष्कर सरोवर होटल, अजमेर खादिम होटल, सरिस्का में होटल, माउंट आबू सहित विभिन्न 11 होटल में जीणोद्धार के कार्य कराए जा रहे है।

राठौड़ ने कहा कि पुष्कर में ब्रह्मा मन्दिर जीर्णोद्धार, घाटों का जीर्णोद्धार, गंदे पानी को सरोवर में जाने से रोकने के लिए 12 करोड़ की स्टॉर्म वोटर ड्रेनेज योजना, पुष्कर को अंतर्राष्ट्रीय कैम्प सिटी में विकसित करने के लिए 10 करोड़ रुपये से डीपीआर बनाई जा रही है, पुष्कर में 100 करोड़ रुपये की लागत से माइस सेंटर, गोल्फ कोर्स, तेजाजी धाम सुरसुरा में 6 करोड़ रुपये से विकास कार्य, ब्रह्मा मन्दिर स्थित ब्रह्म वाटिका का ASI से परमिशन दिलाकर नवीनीकरण, पुष्कर विकास प्राधिकरण के गठन सहित पुष्कर को हमारी सरकार ने ऐतिहासिक सौगात दी है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने होटल को इंडस्ट्रीज का दर्जा दिया, ग्रामीण टूरिज्म पॉलिसी और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए। ऐसे में आरटीडीसी का फ्यूचर बेहतर है। इस मौके पर चेयरमैन राठौड़ ने होटल के कमरों का अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉक्टर श्री गोपाल बाहेती ने संबोधित करते कहा कि आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने घाटे में चल रही आरटीडीसी होटल को फायदे में पहुंचा दिया और पुष्कर ब्रह्मा मंदिर व पुष्कर सरोवर घाट सहित पुष्कर के विकास को पंख लगा दिया और इतिहास रच दिया। आरटीडीसी के एमडी विजयपाल सिंह ने कहा कि चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने एक साल में जब चेयरमैन का कार्यभार संभाला, तब आरटीडीसी की होटल डूबते जहाज जैसी थी, अब होटलों की कायापलट हो गई।

कार्यक्रम में ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र अग्रवाल, पार्षद नोरत गुर्जर, सर्वेश पारीक, हेमंत जोधा, सरपंच कृपाल सिंह, मंडल अध्यक्ष छोटू सिंहराठौड़, एडवोकेट विश्राम चौधरी, सम्राट ऊंटडा, सेम डेविडसन,, आरटीडीसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेंद्र सिंह राठौड़ व सीएमएचओ डॉक्टर अनुज पींगोलिया आदि मौजूद रहे।

You may have missed

Skip to content